Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ से मिली मुलायम की छोटी बहू अपर्णा

मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने आज मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मुलाकात की। हालांकि इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया गया।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 02:28 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ से मिली मुलायम की छोटी बहू अपर्णा
सीएम योगी आदित्यनाथ से मिली मुलायम की छोटी बहू अपर्णा

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव और उनकी पत्नी अपर्णा  यादव ने आज उत्तर प्रदेश नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ स्थित वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मुलाकात की। इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया गया है, मगर इसके राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। अपर्णा पहले भी मोदी सरकार की तारीफ कर चुकी हैं ।

loksabha election banner

अपर्णा यादव हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ी थी, लेकिन वह हार गई थीं। अपर्णा को कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी ने हरा दिया था। अपर्णा के पति प्रतीक यादव का राजनीति से कोई रिश्ता नहीं है, वो एक बिज़नेसमेन हैं।

राजनीतिक गलियारे में इस मुलाकात को लेकर कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि इसे नए सीएम से महज एक मुलाकात के रूप में भी लिया जा रहा है। इस मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। एक बार फिर से योगी के साथ अपर्णा की रिश्तेदारी की बात सामने आ रही है। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ पिछले कुछ दिनों से वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ही रुके हैं, और सभी बैठकें वहीं पर कर रहे हैं। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने लखनऊ कैंट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने बड़े अंतर से हराया था।

यह भी पढ़ें: लोगों ने तेजस्वी से पूछा- व्हाट इज फुल फॉर्म ऑफ वाई-फाई..इ का होता है बबुआ?

गौरतलब है कि अपर्णा यादव पिछले कुछ समय से लगातार राजनीति में एक्टिव रही हैं। अपर्णा यादव राजनीति में आने से पहले भी सामाजिक कार्य करती रही हैं। अपर्णा ने कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की है।  सीएम आदित्यनाथ योगी बनने से पहले अजय सिंह बिष्ट थे। उनका मूल निवास उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लॉक के पंचूर गांव में है, जबकि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दोनों बहुएं (डिंपल यादव व अपर्णा यादव) भी यहीं से ताल्लुकात रखती हैं।

यह भी पढ़ें: हार का गम भूल, उपचुनाव की तैयारी में जुटी सपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.