Move to Jagran APP

अमेरिका में भारतीय महिला, उसके बेटे की हत्या को 'हेट क्राइम' नहीं मान रही पुलिस

भारतीय इंजीनियरों से संबंधित घटनाओं की श्रृंखला में यह अपने तरह की ताजा घटना है। इससे पहले तेलंगाना के एयरोनॉटिकल इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला (32) की भी हत्या की गई थी।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 10:17 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 10:43 AM (IST)
अमेरिका में भारतीय महिला, उसके बेटे की हत्या को 'हेट क्राइम' नहीं मान रही पुलिस
अमेरिका में भारतीय महिला, उसके बेटे की हत्या को 'हेट क्राइम' नहीं मान रही पुलिस

विजयवाड़ा, पीटीआइ। अमेरिका के न्यूजर्सी में एक भारतीय महिला और उसके सात साल के बेटे को उनके घर में मृत पाया गया है। आंध्र प्रदेश में महिला के परिजनों से यह जानकारी मिली है। मृत महिला की पहचान एन. शशिकला (40) और बेटे की पहचान अनीश साई के रूप में हुई है। लेकिन न्यू जर्सी पुलिस ने इसे 'हेट क्राइम' मानने से इनकार किया है। पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच करने में जुटी है। शक की सुई पति पर भी घूम रही है। 

loksabha election banner
पुलिस का कहना है कि यह लूट का मामला भी हो सकता है। 'हेट क्राइम' का मामला मानने से पुलिस ने इनकार किया है। वहां का मीडिया भी मामले को 'हेट क्राइम' की दृष्टि से नहीं देख रहा है। इधर पुलिस ने मृतक के पति से भी पूछताछ शुरू कर दी है। 
आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में शुक्रवार को पीड़िता के परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, शशिकला के पति जब गुरुवार शाम घर लौट, तो उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे को मृत पाया। आंध्र प्रदेश विधानसभा में प्रकाशम जिले से विधायक, वाई. सम्बासिवा राव ने इस घटना के बारे में फोन पर उत्तरी अमेरिका में तेलुगू एसोसिएशन (टीएएनए) से बात की है। सम्बसिवा ने कहा कि मां और उसके बेटे की हत्या की गई है। हनुमंता और उनकी पत्नी शशिकला सॉफ्टवेयर पेशेवेर थे। शशिकला घर से ही काम करती थी। दोनों पिछले नौ साल से अमेरिका में रह रहे थे।
भारतीय इंजीनियरों से संबंधित घटनाओं की श्रृंखला में यह अपने तरह की ताजा घटना है। इससे पहले तेलंगाना के एयरोनॉटिकल इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला (32) की भी हत्या की गई थी। श्रीनिवास की अमेरिकी नौसेना के पूर्व कर्मी एडम डब्ल्यू.परिंटन ने 23 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा, तेलंगाना की वामशी रेड्डी मामिडाला की भी कैलिफोर्निया के मिलपिटास में 10 फरवरी को गोली मार कर हत्या की गई थी।
न्‍यू जर्सी की पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। हनुमंता से भी पूछताछ की जा रही है। उनसे पुलिस ने कई सवाल पूछे और मोबाइल की भी जांच की है। हनुमंता ने अपने परिवार को इस बात की जानकारी फोन पर दी। हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। हां, पुलिस ने इतना जरूर बताया कि शशिकला और अनीश के शरीर पर चाकू से कई वार किए गए हैं, जिसकी वजह से इनकी मौत हुई। 
उधर मृतक के पिता सनकारा वेंकटेशवर राव का कहना है कि उनके दामाद हनुमंता ने ही ये हत्‍याएं की हैं। उन्‍होंने कहा, 'मुझे पूरा यकीन है कि हनुमंता ने ही मेरी बेटी और पोते की हत्‍या की है। हनुमंता पिछले कुछ सालों से एक दूसरी महिला के साथ रिलेशन में है। इसलिए उसने शशिकला और अनीश की हत्‍या कर दी।'
वहीं शशिकला की मां कृष्‍णा कुमारी ने कहा कि उनकी बेटी और दामाद के रिश्‍ते पिछले पांच सालों से ठीक नहीं हैं। हनुमंता की वित्‍तीय स्थिति भी पिछले कुछ सालों से ठीक नहीं है। इसलिए हनुमंता ने ही शशिकला और अनीश की हत्‍या की है। कृष्‍णा कुमारी का कहना है कि वह विजयवाड़ा पुलिस स्‍टेशन में हनुमंता के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कराएंगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.