Move to Jagran APP

जल्द ही बाजार में नजर आएंगे अमूल के समोसे और पैटीज

दुग्ध उत्पादों के लिए मशहूर अमूल जल्द फ्रोजेन स्नैक्स के बाजार में भी कदम रखने जा रही है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 01:56 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 02:10 PM (IST)
जल्द ही बाजार में नजर आएंगे अमूल के समोसे और पैटीज
जल्द ही बाजार में नजर आएंगे अमूल के समोसे और पैटीज

अहमदाबाद (जेएनएन)। समोसे और पेटीस खाने के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है। डेयरी प्रॉडक्ट्स के लिए मशहूर अमूल जल्द ही फ्रोजेन स्नैक्स के बाजार में भी कदम रखने जा रही है। कंपनी ने शनिवार को घोषणा की कि वह जल्द फ्रोजेन स्नैक्स के बाजार में भी कदम रखने जा रही है।

loksabha election banner


गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केंटिंग फेडरेशन (GCMMF) के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने बताया कि अगले दो हफ्ते में अमूल 7 से 8 तरह के फ्रोजेन स्नैक्स जैसे परांठा, पेटीज और समोसा लॉन्च करेगी। इसके अलावा भविष्य में और कौन से स्नैक्स मार्केट में लाए जा सकते हैं, इस पर भी विचार किया जा रहा है।

सोढ़ी ने बताया, 'हम अपने प्रोजेक्ट के विस्तार के लिए अगले दो साल में तकरीबन 2,000 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रहे हैं। इसके लिए हमें नए प्लांट्स भी लगाने होंगे। हम कोलकाता और वाशी में डेयरी प्लांट लगा रहे हैं। इसके अलावा एक और प्लांट वाराणसी में लगाया जा रहा है जिसकी प्रति दिन की क्षमता दो लाख लीटर होगी।’


सोढ़ी ने बताया, ‘लेह-लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी और जैसलमेर से लेकर शिलांग तक अमूल के 66 डिपो और 2 लाख आउटलेट हैं।’ इसके अलावा गुजरात में अमूल डेयरी प्लांट के विस्तार के लिए 600 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करेगा। सोढी ने अनुमान जताया कि वित्तवर्ष 2016-17 में GCMMF का टर्नओवर तकरीबन 18 फीसद (27,000 करोड़ रुपए) तक बढ़ जाएगा।


अमूल की शुरुआत 14 दिसंबर 1946 में एक डेयरी उत्पाद सहकारी आंदोलन के रूप में शुरू हुई थी। अमूल ही वह ब्रांड है जिसने भारत में श्वेत क्रांति की नींव रखी थी जिससे भारत दुनिया का सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक देश बन गया था। आज बाजार में दूध, मक्खन, घी, चॉकलेट, मिठाई से लेकर ढेरों उत्पाद बाजार में हैं और लोगों की पहली पसंद में शुमार हैं।

 यह भी पढ़ें: तो यहां से हमारे देश में आया समोसा और ऐसे मिला उसे चटपटे आलू का साथ

यह भी पढ़ें: चाय, समोसे पर केजरीवाल ने खर्च किए करदाताओं के 47 लाख रुपये!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.