Move to Jagran APP

प्रधानमंंत्री ने कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये को बना दिया रद्दी : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पीएम ने कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये को रद्दी बना दिया है।

By kishor joshiEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2016 12:24 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2016 09:44 AM (IST)
प्रधानमंंत्री ने कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये को बना दिया रद्दी : अमित शाह

अहमदाबाद (पीटीआई)। नोट बंदी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। भरूच में मंगलवार को सहकारी बैंक के भवन का उद्घाटन करने के मौके पर शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रात में ही भ्रष्ट तरीके से कमाए कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये को रद्दी में बदल दिया।

loksabha election banner

राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष चार हजार रुपये का नोट बदलवाने के लिए चार करोड़ की कार से बैंक गए थे। शाह ने केजरीवाल, ममता बनर्जी, मायावती और मुलायम सिंह की भी आलोचना की।

पढ़ें- संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नोटबंदी को लेकर विपक्ष करेगा घेरबंदी

अमित शाह का यह बयान बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक एक दिन पहले आया है। पांच सौ और हजार के नोट को वापस लेने के मुद्दे पर विपक्षी दल सरकार को घेरने में जुटे हैं। शाह ने तल्ख तेवर अपना कर सदन में सरकार द्वारा सख्त रुख अपनाने का स्पष्ट संकेत दे दिया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'दस साल के सोनिया-मनमोहन राज में हर महीने एक घोटाला होता था।

2जी, सीडब्ल्यूजी, कोल ब्लॉक आवंटन, आदर्श हाउसिंग सोसाइटी, विमान खरीद घोटाले उनमें से कुछ एक हैं। इसके जरिये कांग्रेसी नेताओं ने 12 लाख करोड़ रुपये जुटाए हैं, जो तीन आम बजट के बराबर है। मोदी ने उसे रद्दी के ढेर में बदल दिया। आठ नवंबर को उठाए गए कदम से कांग्रेसी नेताओं के चेहरे की चमक चली गई है।'

पढ़ें- रिश्वत में नए नोट के साथ भोपाल में तीन गिरफ्तार

भाजपा अध्यक्ष ने विपक्षी दलों को भी नहीं बख्शा। उन्होंने अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और मुलायम सिंह यादव पर भी हमला बोला। शाह के मुताबिक, ये सब बड़ी परेशानी में हैं, लेकिन इसकी वजह छुपा रहे हैं। पांच सौ और एक हजार के नोट वापस लेने से काला धन रखने वाले परेशान हैं, आमलोग नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.