Move to Jagran APP

अमरनाथ यात्रा मार्ग पर सेटेलाइट से रहेगी नजर

सुरक्षा में कहीं कोई चूक न रहे इसके लिए ड्रोन कैमरे, आधार शिविरों में सीसीटीवी लगाने के साथ विशेष बुलेट प्रूफ बंकर की भी व्यवस्था की गई है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 08:36 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा मार्ग पर सेटेलाइट से रहेगी नजर
अमरनाथ यात्रा मार्ग पर सेटेलाइट से रहेगी नजर

जम्मू, जागरण संवाददाता। सीआरपीएफ के स्पेशल डीजी एसएन श्रीवास्तव ने बुधवार से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा में शामिल होने वाले हरेक श्रद्धालु को पूरी सुरक्षा देने का दावा किया। उन्होंने कहा कि इस बार यात्रा मार्ग पर सेटेलाइट से नजर रखी जा रही है। सुरक्षा में कहीं कोई चूक न रहे इसके लिए ड्रोन कैमरे, आधार शिविरों में सीसीटीवी लगाने के साथ विशेष बुलेट प्रूफ बंकर की भी व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

अमरनाथ यात्रा के जम्मू स्थित यात्री निवास भगवती नगर में मंगलवार को श्रीवास्तव ने अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा बंदोबस्त पर संतोष जताते हुए श्रद्धालुओं से बेखौफ यात्रा में शामिल होने की अपील की। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस, सीआरपीएफ व अन्य अर्धसैनिक बल एक साथ काम कर रहे हैं और 30 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। सुरक्षाबल आतंकी गतिविधियों को लेकर खुफिया सूचनाओं पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि हरेक श्रद्धालु यात्रा मार्ग पर खुद को सुरक्षित महसूस करेगा। यात्रा को रवाना करने से पहले रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) मार्ग की सुरक्षा का जायजा लेगी। यात्रियों को ठहराने के स्थान पर सीसीटीवी कैमरे से 24 घंटे निगरानी की जाएगी। वहीं, कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं पर स्पेशल डीजी ने कहा कि यह घटनाएं पहले से ही हो रही हैं। हमारे जवान ऐसी चुनौतियों से निपटने में सक्षम हैं।

यह भी पढ़ें: परम शक्ति से साक्षात्कार की आध्यात्मिक अनुभूति है अमरनाथ यात्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.