Move to Jagran APP

नोटबंदी के समर्थन में आए अमर सिंह, दी राज्यसभा से इस्तीफे की धमकी

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा है कि वह नोटबंदी के फैसले पर केंद्र सरकार का समर्थन करते हैं।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Mon, 28 Nov 2016 09:13 AM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2016 01:21 PM (IST)
नोटबंदी के समर्थन में आए अमर सिंह, दी राज्यसभा से इस्तीफे की धमकी

नई दिल्ली (एएनआई)। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद अमर सिंह अब खुलकर नोटबंदी के समर्थन में आ गए है। नोटबंदी के फैसले की सराहना करते हुए अमर सिंह ने कहा, "मेरी अपनी निजी राय है। मैं स्वतंत्र हूं, गुलाम नहीं। पार्टी ने कहा गोला बनाओ सरकार के विरोध में, मैं गोले में खड़ा हो गया। नरेश अग्रवाल ने पंक्तिबद्ध होकर खड़े होने का आदेश दिया। पार्टी का अगर व्हिप होगा तो मैं या तो राज्यसभा की सदस्यता छोड़ दूंगा या मुझे वोट नहीं देना होगा।"

loksabha election banner

अमर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थकों द्वारा जिस तरह लगातार उनका अपमान किया जा रहा है उससे उनके धैर्य और सहनशीलता की सीमा पार हो चुकी है। उन पर की जा रही आपत्तिजनक टिप्पणियों से वे बेहद आहत हैं और इससे उन्हें असहनीय दुख पहुंचा है।

अमर सिंह ने कहा, 'मैं उन्हें तकलीफ नहीं देना चाहता लेकिन अपमान सहने की मेरी क्षमता पार हो चुकी है। मेरे दिल में बहुत दर्द है और मैं इस बारे में मुलायम सिंह जी से बात करूंगा।' इस मुद्दे पर अमर सिंह ने आज सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से मुलाकात की। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम मोदी की जमकर आलोचना की है।

पढ़ें- अमर सिंह ने कहा- मैं नोटबंदी के खिलाफ नहीं

इससे पहले अमर सिंह ने दावा करते हुए कहा था कि नोटबंदी के फैसले से अमीर और गरीब के बीच की खाई कम हुई है और अब लोग कर चोरी करने की बजाय कर अदा करेंगे।

काला धन, भ्रष्टाचार और फर्जी मुद्रा खत्म करने के ‘‘साहसिक’’ प्रयोग के तौर पर इस फैसले की तारीफ करते हुए अमर ने कहा, ‘‘एक देशवासी के तौर पर मुझे गर्व है कि हमें एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए समर्पित हैं।’’ अमर सिंह के मुताबिक, अब काला धन जमा करने वालों को रातों में नींद नहीं आ रही।

तस्वीरें: विजय माल्या के इस प्राइवेट जेट में अय्याशी के थे सभी आयाम

नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष का जनाक्रोश दिवस, देखें तस्वीरें

पढ़ें- नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दल सड़क पर, दिल्ली-NCR रहेगा बेअसर!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.