Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज में शामिल हुआ ये 19 वर्षीय तेज गेंदबाज, संभलकर रहे टीम इंडिया

19 वर्षीय इस तेज गेंदबाज को अगर इंडीज की टीम दूसरे टेस्ट मैच में टीम में शामिल करता है तो वो भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2016 03:02 PM (IST)
वेस्टइंडीज में शामिल हुआ ये 19 वर्षीय तेज गेंदबाज, संभलकर रहे टीम इंडिया

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अपने टीम में इस तेज गेंदबाज को शामिल किया है। मेजबान टीम फिलहाल टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है ऐसे में इंडीज ने इस 19 वर्षीय तेज गेंदबाज पर दांव खेला है। अगर इस गेंदबाज को इंडीज टीम में दूसरे टेस्ट के लिए शामिल किया जाता है तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं।

loksabha election banner

कौन है ये तेज गेंदबाज

19 वर्ष के अलजारी जोसेफ वही गेंदबाज हैं जिन्होंने बांग्लादेश में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम को विनर बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अलजारी ने इस टूर्नामेंट में सबसे तेज गेंद फेंकी थी और उस गेंद की रफ्तार 91.5 मील प्रति घंटा थी। वर्ल्डकप में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और टूर्नामेंट में उन्होंने 13.76 की औसत से 13 विकेट हासिल किए थे। जोसेफ लंबे कद-काठी के हैं और अपने मजबूत कंधों से वो गेंद को अच्छा उछाल दे पाने में सक्षम हैं।

कैरेबियन प्रीमियर लीग में आए सुर्खियों में

जोसेफ हाल की में कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान काफी चर्चा में आए थे जब उन्होंने अपने बाउंसर से दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को हिट किया था। उनकी शार्टपिच गेंद पर तेज गेंदबाजी खेलने में माहिर एबी भी अपना स्ट्रोक टाइम नहीं कर पाए थे और गेंद सीधे हेलमेट की ग्रिल से जा टकराई थी। हेलमेट के कारण एबी चोट से बच गए थे। अगली गेंद पर उन्होंने छक्का जड़कर जोसेफ को जवाब भी दे दिया था, लेकिन अपनी तेजी से '360 डिग्री बै्टसमैन' डिविलियर्स को परेशान करने वाले जोसेफ हर किसी की नजर में आ गए।

भारत के लिए बन सकते हैं परेशानी का सबब

दूसरा टेस्ट मैच जमैका में खेला जाना है जिसे गेंदबाजों के लिए मददगार कहा जाता है। ऐसे में अगर जोसेफ को मौका मिलता है तो वो अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे। उनकी गेंदबाजी भी भारतीय बल्लेबाजों फिलहाल वाकिफ नहीं हैं ऐसे में वो अपने बाउंसर और शार्टपिच गेंद से विरोधी टीम पर हावी होने की कोशिश जरूर करेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.