Move to Jagran APP

IS के लिए भर्ती करने और रकम जुटाने वालों को हो रहा है पछतावा, मांगी माफी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के लिए भर्ती करने और रकम जुटाने वालों को अब पछतावा हो रहा है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 08:17 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 09:41 AM (IST)
IS के लिए भर्ती करने और रकम जुटाने वालों  को हो रहा है पछतावा, मांगी माफी
IS के लिए भर्ती करने और रकम जुटाने वालों को हो रहा है पछतावा, मांगी माफी

नई दिल्ली (एजेंसी)। आतंकी संगठन आईएस के लिए रकम जुटाने और आतंकी संगठन के लिए लोगों की भर्ती करने की आपराधिक साजिश रचने के दो आरोपियों ने अपना गुनाह मान लिया। उन्होंने विशेष अदालत में कहा है कि उन्हें पछतावा है और वे मुख्यधारा से जुड़ना चाहते हैं।

prime article banner

जम्मू-कश्मीर के आरोपी अजहर उल इस्लाम (24) और महाराष्ट्र के फरहान शेख (25) ने अपने खिलाफ अदालत द्वारा आरोप तय किए जाने के एक महीने बाद पलटी मारी। जिला न्यायाधीश अमर नाथ ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को नोटिस जारी किया और 10 अप्रैल तक उससे जवाब मांगा है।

वकील एमएस खान के जरिए दायर याचिका में कहा गया कि आरोपियों को अपने खिलाफ लगे आरोपों पर पछतावा है। उनके खिलाफ पूर्व का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और वे मुख्यधारा से जुड़ना और समाज के लिए उपयोगी होना चाहते हैं तथा खुद की फिर से नई जिंदगी शुरू करना चाहते हैं। याचिका में कहा गया, याचिकाकर्ताओं ने बिना किसी दबाव, धमकी या प्रभाव में आए गुनाह स्वीकार किया है।

कोर्ट ने पिछले महीने दोनों आरोपियों और 36 साल के अदनान हसन के खिलाफ आरोप तय किए थे। इन में आईएस के लिए धन उगाने के लिए आपराधिक षड्यंत्र रचने और लोगों को भर्ती करने के आरोप लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: केरल में आइएस के आठ संदिग्धों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

यह भी पढ़ें: जमीन बेच आतंक में लगाया था पैसा, सामने आया सैफुल्ला का एक और सच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.