Move to Jagran APP

हकीकत या फसानाः कानपुर में अभिजीत के मोबाइल में कैद एलियन की तस्वीर

कानपुर के श्यामनगर में एक दस साल का लड़का पिछले कई दिनों से पहेली बना है। यह हकीकत है या फसाना यह तो बैज्ञानिक जांच से ही तय हो सकेगा लेकिन अभिजीत नाम के इस लड़के का दावा है कि उसके घर की छत पर एलियन उतरा है। जिसकी फोटो

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2015 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2015 06:56 PM (IST)
हकीकत या फसानाः कानपुर में अभिजीत के मोबाइल में कैद एलियन की तस्वीर

लखनऊ। कानपुर में दस साल के अभिजीत ने एलियन दिखने का शगूफा छोड़कर सभी को हैरत में डाल दिया। बच्चे ने घर की छत पर उतरे एलियन का फोटो मोबाइल में कैद करने का दावा किया। हालांकि परिवार वालों को छत पर कोई नजर नहीं आया। आइआइटी वैज्ञानिक भी इस घटना को सिरे से खारिज कर रहे हैं। कानपुर के श्यामनगर में एक दस साल का यह लड़का पिछले कई दिनों से पहेली बना है। हकीकत या फसाना यह तो बैज्ञानिक जांच से तय हो सकेगा लेकिन इस बच्चे का दावा है कि उसके घर की छत पर एलियन उतरा है। जिसकी फोटो उसके मोबाइल मे कैद हो गई है। उल्लेखनीय है कि यह बच्चा कुछ दिनों से मोबाइल मे ऊङन तस्तरी के कैद होने का दावा कर रहा था।

loksabha election banner

एलियनः फोर क्लिक विदआउट सब्जेक्ट

30 जून 2015 दोपहर करीब 12.00 बजे कानपुर के श्यामनगर में अभिजीत की दादी और ट्यूटर निहारिका घर में बैठकर बातें कर रहीं थी। निहारिका ने कहा कि एलियन या उडऩतश्तरी जैसी कोई चीज नहीं होती तो दादी ने अभिजीत से कहा-जाओ तुम फिर से फोटो खींचकर आओ। अभिजीत छत पर पहुंचा और बगैर किसी सब्जेक्ट पर फोकस कर मोबाइल से चार फोटो क्लिक किये। नीचे आकर दादी को मोबाइल दिखाया तो तस्वीरें एलियन और दो उडऩतश्तरी की थीं। परिवार वाले चौंक गए। सूचना मिलने पर फतेहपुर जा रहे पिता संतोष गुप्ता भी घर लौट आए।

कई दिन से उडऩतश्तरी दिखने का दावा

कानपुर का अभिजीत पिछले कई दिनों से उडऩतश्तरी दिखने का दावा कर रहा है। अभिजीत ने करीब पांच दिन पहले छत पर फोटो खींची तो पहली बार उसे वह उडऩतश्तरी दिखाई दी। इसके ठीक दूसरे दिन उसने फिर रात को उडऩतश्तरी की फोटो खींची। लगातार हो रहे इस घटनाक्रम को लेकर पूरा परिवार दहशत में है। वहीं आइआइटी के विशेषज्ञों का कहना है कि यह मोबाइल एप का कमाल हो सकता है। अब तक कोई ऐसा मोबाइल नहीं बना है जिसके कैमरे से एलियन या फिर यूएफओ का चित्र खींचा जा सके। यूएफओ का फोटो खींचने के लिए हाई रेज्यूलेशन के कैमरे होते हैं।

मेहमान एलियन की कल्पानाएं

उड़न तश्तरियों द्वारा पृथ्वी पर आने वाले मेहमान एलियन कहे जाते हैं। बोलचाल की भाषा में दूसरे ग्रह से आए प्राणी को एलियन है। इनका कल्पित रूप इंसान और पशु दोनों ही न होकर हाव-भाव में एक मनुष्य की तरह प्राणी माना गया है। हालांकि ऐसे जीवों को आज तक किसी ने देखा नहीं है लेकिन दुनियां का कोई देश या वैज्ञानिक संगठन एलियन की अवधारणा को नकार नहीं सका। वैज्ञानिक मानते हैं कि एलियन छुप-छुप कर धरती पर आते हैं। मानव जीवन पर नजर रखते है। तकनीक और वैज्ञानिकों की नजर में विज्ञान की दृष्टि से दूसरे ग्रह के यह अद्भुत प्राणी पृथ्वी पर बसने वाले लोगों से कहीं आगे मामने जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.