Move to Jagran APP

लापता अल्जीरियन विमान क्रैश, 116 सवारों की मौत की आशंका

अल्जीरिया के लापता यात्री विमान के क्रैश होने की पुष्टि हो गई है। इसमें सभी 116 सवारों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। अल्जीरिया के एविएशन अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि विमान के पॉयलट ने मियामी में आए तूफान के बाद रास्ता बदलने का संकेत दिया था। इसी के बाद विमान क्रैश हो गया।

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 04:11 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 08:51 PM (IST)
लापता अल्जीरियन विमान क्रैश, 116 सवारों की मौत की आशंका

अल्जीरिया। अल्जीरिया के लापता यात्री विमान के क्रैश हो गया है। इसमें सभी 116 सवारों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। अल्जीरिया के एविएशन अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि विमान के पॉयलट ने मियामी में आए तूफान के बाद रास्ता बदलने का संकेत दिया था। इसी के बाद पूर्वी माली के शहर सिटी ऑफ गाओ से 70 किलोमीटर की दूरी पर क्रैश हो गया। फ्लाइट एएच 5017 में 110 यात्री सवार थे और चालक दल के छह सदस्य थे। विमान के बुर्किना फासो से उड़ान भरने के 50 मिनट बाद ही उससे संपर्क टूट गया था। अकेले फ्रांस के 50 यात्री इसमें सवार थे। इन सबकी सूची फ्रांस सरकार को सौंप दी गई है।

loksabha election banner

एयरलाइन के हवाले से कहा गया था कि इस यात्री विमान को आखिरी बार ग्रीनिच समयानुसार सुबह एक बजकर 55 मिनट पर देखा गया था। एजेंसियों के अनुसार एयर अल्जेरी ने आपात योजना लागू कर दी है। विमान की तलाश में अन्य देशों से भी मदद मांगी गई थी। विमान राजधानी अल्जियर्स जा रहा था और अपने गंतव्य से करीब 2700 किलोमीटर दूर था। जो विमान क्रैश हुआ है वह एक हफ्ते में चार बार उड़ान भरता था।

जानें : कैसे लैंडिंग के समय क्रैश हुआ प्लेन

जानें : मलेशियन विमान हादसे पर किसने, किससे की बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.