Move to Jagran APP

सीएम अखिलेश की सीपीएमटी टॉपर व खिलाड़ियों को 'ईदी'

ईद के मुबारक त्यौहार पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यूपी सीपीएमटी प्रवेश परीक्षा में पहले पांच स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों की पूरी फीस प्रदेश सरकार की ओर से देने की घोषणा की। इसके साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को भी उन्होंने सम्मानित करने की घोषणा की है।

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 02:11 PM (IST)
सीएम अखिलेश की सीपीएमटी टॉपर व खिलाड़ियों को 'ईदी'

लखनऊ। ईद के मुबारक त्यौहार पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यूपी सीपीएमटी प्रवेश परीक्षा में पहले पांच स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों की पूरी फीस प्रदेश सरकार की ओर से देने की घोषणा की। इसके साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को भी उन्होंने सम्मानित करने की घोषणा की है। लखनऊ के ईदगाह, ऐशबाग में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्यपाल राम नाईक के साथ लोगों को ईद की बधाई देने के साथ ही ईद को राष्ट्रीय त्यौहार बताया।

loksabha election banner

ऐशबाग ईदगाह से आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राज्यपाल ने प्रदेश के लोगों को ईद की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद राष्ट्रीय त्यौहार है। ईद से हमको भाईचारे व मोहब्बत की सीख मिलती है। बिना भाईचारा व मोहब्बत के किसी भी देश व प्रदेश की तरक्की संभव नहीं है। हम संकल्प लें आपस में मोहब्बत तथा भाईचारा बना कर रहें। बिना इसके सबकुछ अधूरा है।

राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि ईद का त्यौहार आनंद व उल्लास का है। इसे मिलकर मनाने से त्यौहार की खुशियां दोगुनी हो जाती हैं।

राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि राज्यपाल बनने के बाद वह लखनऊ में किसी दूसरे कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। इससे पहले वह कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में छावनी स्थित मध्य कमान में अमर शहीदों को पुष्पांजलि देने गए थे। उन्होंने ईद की बधाई देते हुए कहा कि आने वाला वर्ष सभी के लिए मंगलमय हो। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐशबाग ईदगाह आने का कई बार सौभाग्य प्राप्त हुआ है। ईद के मौके पर आने की जो खुशी है उसे मैं बयान नहीं कर सकता।

इससे पहले लखनऊ में ईदगाह ऐशबाग में नमाज अदा की गई। नमाज में लाखों मुसलमानों ने इमाम ईदगाह, मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली की इमामत में नमाज अदा की। इस दौरान भारत के साथ-साथ फिलिस्तीन में अमन के लिए विशेष दुआएं की गई। मौलाना ने कहा कि रमजान के पूरे रोजे रखने के बाद इस्लामी माह शव्वाल की पहली तारीख को खुदा पाक की तरफ से रोजेदारों को जो ईनाम दिया जाता है उसे ईद कहते हैं।

पढ़ें: प्रधानमंत्री मोद ने दी ईद की बधाई

पढ़ें: अकीदत से मनाई जा रही है ईद, अदा की गई विशेष नमाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.