Move to Jagran APP

यूपी चुनाव: अखिलेश ने कहा, चुनाव आते ही बदल गई मायावती की भाषा

प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी छठें चरण के मतदान वाले विधानसभा क्षेत्र को मथना शुरू कर दिया है। आज सीएम अखिलेश यादव ने महराजगंज में चुनावी सभा की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 01:33 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 04:15 PM (IST)
यूपी चुनाव: अखिलेश ने कहा, चुनाव आते ही बदल गई मायावती की भाषा
यूपी चुनाव: अखिलेश ने कहा, चुनाव आते ही बदल गई मायावती की भाषा

महराजगंज (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पाचवें चरण के मतदान के एक दिन पहले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी छठें चरण के मतदान वाले विधानसभा क्षेत्र को मथना शुरू कर दिया है। आज सीएम अखिलेश यादव ने महराजगंज में चुनावी सभा की। यहां उनके निशाने पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ ही भारतीय जनता पार्टी की नीतियां भी थीं।

prime article banner

महराजगंज के नौतनवा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल को पंजा का साथ मिल गया है। इससे साइकिल की रफ्तार बढ़ गई। इस साथ से सभी घबरा गए हैं, लेकिन सबसे अधिक घबराहट में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती हैं। अब तो उनकी भाषा ही बदल गई है। मायावती कहती है कि अब स्मारक नहीं बनाएंगे, विकास करेंगे। आप लोग हमारी बुआ से सावधान रहना, वह भारतीय जनता पार्टी से कब रक्षाबंधन बधवा लें कहा नहीं जा सकता। 

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव 2017: कसाब यानी मतलब कंप्यूटर स्मार्टफोन और बहनों का कुकर

उन्होंने मायावती पर हमला करते हुए कहा कि मायावती कहती है कि अब विकास होगा। मैंने उनका विकास देखा है। लखनऊ में उन्होंने जो हाथी बनवाए हैं वह उसी तरह है। जो हाथी खड़े है , वह अब तक वहीं खड़े है, जो बैठा है वह बेचारा पांच साल बाद भी उठ नहीं सका है। 

अखिलेश यादव ने माना कि पढ़ाई का जो इंतजाम होना चाहिये वो नही हो पा रहा है। प्रदेश में बेरोजगारों को उतना रोजगार नहीं मिल पा रहा है। हम आने वाले समय में इस स्थिति में और सुधार करने का काम करेंगे। प्रदेश के जो बच्चे 10 व 12 से आगे पढऩा चाहते हैं ,उन्हें सरकार स्वराजोजगार के लिए प्रशिक्षण देगी। दुनिया में कई देश है जहां किताब लेकर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाती है। लेकिन वहां भी वही बच्चा पास होता है, जिसने किताब पढ़ी हो। उन्होंने कहा कि अब तक हम प्रत्याशी जिताने के लिए वोट मांगते थे अब हम सरकार बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। 

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव 2017: मायावती चाहे तो भाजपा के साथ डिप्टी सीएम बनें

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा वाले एम्स की बात करते हैं, लेकिन यदि हमारी सरकार ने एम्स के लिए जमीन नहीं दी होती तो गोरखपुर में एम्स का सपना कभी पूरा नहीं होता। अब तक केंद्र सरकार एम्स का निर्माण आरंभ नहीं कर सकी है। जो लोग कहते थे कि प्रदेश में पांच पांच- मुख्यमंत्री हैं , वे एक मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव में नहीं दे सके हैं। हम कब्रिस्तान व श्मशान की बात बात नहीं विकास की बात करते हैं। हमारे प्रधानमंत्री ने दुनिया का सबसे महंगा सूट पहना था, वह बताएं कि उन्होंने किसकी नकल की है।

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव 2017: मायावती चाहे तो भाजपा के साथ डिप्टी सीएम बनें

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान हमने राजनीति के ऊचं-नीच सभी रास्ते नाप लिए हैं, इस बार साइकिल पर बटन दबा कर समाजवादी पार्टी की सरकाए बनाएं। प्रदेश में और तेज गति से विकास होगा। उन्होंने अपने कार्यों की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि समाजवादी पेंशन योजना, लोहिया आवाास, मुफ्त सिंचाईं, सड़क व मैट्रो का निर्माण करा कर हमने प्रदेश को विकास के पथ पर पहुंचाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.