Move to Jagran APP

क्‍या सही है रवींद्र गायकवाड़ पर एयरलाइंस द्वारा लगाया गया बैन, हो रही जांच

रवींद्र गायकवाड़ पर जब सभी एयरलाइंस ने प्रतिबंध लगा दिया, तो उन्‍हें शुक्रवार को ट्रेन से सफर करना पड़ा।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 09:34 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 09:38 AM (IST)
क्‍या सही है रवींद्र गायकवाड़ पर एयरलाइंस द्वारा लगाया गया बैन, हो रही जांच
क्‍या सही है रवींद्र गायकवाड़ पर एयरलाइंस द्वारा लगाया गया बैन, हो रही जांच

नई दिल्‍ली। एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) से जुड़ी तमाम एयरलाइंस के विमानों में उड़ान नहीं भर सकेंगे। एफआईए ने रवींद्र गायकवाड़ को ब्‍लैक लिस्‍ट कर दिया है। एफआईए में जेट एयरवेज़, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर शामिल हैं।

loksabha election banner

सरकार अब यह जांच कर रही है कि रवींद्र गायकवाड़ को उड़ान भरने से रोकने का एफआईए द्वारा लिया फैसला ककी वैधता की जांच करने में जुट गई है। यह पहला मौका है जेट एयरवेज स्‍पाइसजेट और गोएयर ने किसी शख्‍स को टिकट देने से मना किया है। रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट की थी और इसे जायज ठहराया था। रवींद्र के खिलाफ इस मामले में केस भी दर्ज हो गया है।

केन्द्रीय विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा, 'एयरलाइंस ने हमें बताया है कि वे इस विशेष यात्री (गायकवाड़) को ले जाने के लिए तैयार नहीं होंगे। हम इस मामले पर उनके इनपुट का अध्ययन कर रहे हैं। यह एक ऐसी कार्रवाई है जिसे उन्होंने स्वतंत्र रूप से लिया है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। कोई भी फैसला लिया गया हो, वो वैध होना चाहिए। इसे कानून के सामान्य प्रावधानों और विमान अधिनियम के साथ फिट बैठना चाहिए। हम यह देख रहे हैं कि एयरलाइंस की यह कार्यवाही कानून के ढांचे के भीतर है या नहीं।'

बता दें कि रवींद्र गायकवाड़ पर जब सभी एयरलाइंस ने प्रतिबंध लगा दिया, तो उन्‍हें शुक्रवार को ट्रेन से सफर करना पड़ा। हालांकि ट्रेन में जब उनसे पूरे मुद्दे पर प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्‍होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। हालांकि सुनने में यह भी आ रहा हे कि रवींद्र गायकवाड़ की बीच तबीयत भी खराब हो गई है।

सांसद रविन्द्र गायकवाड़ को निलंबित करें या नहीं, असमंजस में उद्धव ठाकरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.