Move to Jagran APP

एयर इंडिया के विमान से उड़ सकेंगे रविंद्र गायकवाड़, यात्रा से हटा बैन

एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगाए प्रतिबंध को हटा दिया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 07 Apr 2017 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 07 Apr 2017 04:53 PM (IST)
एयर इंडिया के विमान से उड़ सकेंगे रविंद्र गायकवाड़, यात्रा से हटा बैन
एयर इंडिया के विमान से उड़ सकेंगे रविंद्र गायकवाड़, यात्रा से हटा बैन

नई दिल्ली, एएनआई। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने आखिरकार शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ से प्रतिबंध हटा लिया है। प्रतिबंध हटने के बाद अब शिवसेना सांसद एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा कर सकेंगे। एएनआई सूत्रों के मुताबिक, निजी एयरलाइन्स कंपनियां भी रविंद्र गायकवाड़ से प्रतिबंध हटा सकती है।एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि उड्डयन मंत्रालय के लिखित आदेश के बाद एयर इंडिया ने ये कदम उठाया है।

loksabha election banner

गायकवाड़ ने गुरुवार को लोकसभा में घटना को लेकर खेद जताया था। उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को चिट्ठी लिखकर भी खेद प्रकट किया था। हालांकि, इस घटना के लिए उन्होंने गुरूवार को संसद में एयर इंडिया से माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया था।

शिवसेना सांसद गायकवाड़ ने सरकार को लिखी चिट्ठी, बैन हटाने की मांग की

संसद में बोलते हुए गायकवाड़ ने उन पर लगे हवाइ यात्रा प्रतिबंध को हटाए जाने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि वे संसद से माफी मांग सकते हैं लेकिन एयरलाइन के स्टाफ से माफी नहीं मांगेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को ऑल इंडिया केबिन क्रू ने एयर इंडिया से माफी मांगे बिना रविंद्र गायकवाड़ पर प्रतिबंध ना हटाने की मांग की थी। ऑल इंडिया केबिन क्रू असोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी संजय लजर ने एयरइंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर व चेयरमैन अश्‍वनी लोहानी को लिखे गए एक पत्र में कहा, ‘गायकवाड को एयर इंडिया के स्‍टाफ से बिना शर्त माफी मांग लेनी चाहिए और जब तक वे लिखित में नहीं दे देते कि वह ‘शिकागो एंड टोक्‍यो कंवेंशन एंड रूल्‍स ऑफ द एयर’ का पालन करेंगे तथा केबिन की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवहार नियमों का पालन करेंगे तब तक उन्हें हवाई यात्रा की मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए।‘

करीब दो हफ्ते पहले गायकवाड़ ने एयर इंडिया स्‍टाफ पर चप्‍पल से हमला किया था जिसके बाद उनपर प्रतिबंध लगा दिया गया। गायकवाड़ का कहना है कि उन्‍हें ऐसा करने के लिए उकसाया गया और एयरलाइंस के स्‍टाफ ने उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया था।

यह भी पढ़ें: गायकवाड पर लगे यात्रा प्रतिबंध हटाने से कर्मचारियों का मनोबल टूट जाएगा: AICCA


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.