PreviousNext

पलनीसामी होंगे तमिलनाडु के अगले सीएम, 31 मंत्रियों सहित आज लेंगे शपथ

Publish Date:Thu, 16 Feb 2017 05:52 AM (IST) | Updated Date:Thu, 16 Feb 2017 03:37 PM (IST)
पलनीसामी होंगे तमिलनाडु के अगले सीएम, 31 मंत्रियों सहित आज लेंगे शपथपलनीसामी होंगे तमिलनाडु के अगले सीएम, 31 मंत्रियों सहित आज लेंगे शपथ
राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिये पलानीस्वामी को पन्द्रह दिन का समय दिया है।

चेन्नई, जेएनएन। तमिलनाडु का अगला मुख्यमंत्री शशिकला के बेहद भरोसेमंद ई. पलानीस्वामी बनने जा रहे हैं। राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने गुरूवार को पलानीस्वामी को मुख्यमंत्री बनने का न्यौता दिया। उनसे राज्यपाल ने कहा कि जितनी जल्दी हो सके वह सरकार का गठन कर ले। इसके साथ ही राज्यपाल ने पलानीस्वामी से विधानसभा में अगले पन्द्रह दिनों के भीतर अपना बहुमत साबित करने को कहा है। वे आज शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इस बीच पलानीस्वामी की तरफ से 31 मंत्रियों की सूची दी गई है, जिन्हें शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

जानकारी के मुताबिक पन्नीरसेलवम मंत्रिमंडल में शामिल रहे मंत्रियों के विभाग में ज्यादा फेरबदल नहीं होगा।

राजभवन के प्रेस नोट में कहा गया, “उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए न्यौते की वजह पलानीस्वामी की तरफ से मंगलवार को दिया गया वह पत्र है जिसमें उन्होंने कहा था कि विधायकों ने उन्हें एआईएडीएमके पार्टी की बैठक में अपना नेता चुना है।”

यह भी पढ़ें: वीके शशिकला बनीं कैदी नंबर 9435, जेल में बनाएंगी मोमबत्ती

विद्यासागर राव ने अपना फैसला पलानीस्वामी को उस वक्त बताया जब वे गुरूवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे राजभवन में उनसे मुलाकात करने के लिए प्रेसिडियम चेयरमैन के.ए. सेनगोत्रियन और राज्य के वरिष्ठ मंत्री दिनदिगुल सी. श्रीनिवासन और थांगमनि के साथ पहुंचे थे। इससे पहले, पलानीस्वामी ने यह दावा किया था कि उनके पक्ष में 124 विधायकों का समर्थन है जबकि ओ. पन्नीरसेल्वम की तरफ से सिर्फ दस विधायकों के समर्थन की बातें कही गई थी। पलानीस्वामी की राज्यपाल से पिछले दो दिनों में यह तीसरी बैठक थी।

यह भी पढ़ें: ढाई करोड़ के गहने और 16 लाख की घडि़यां

आय से अधिक संपत्ति केस में बेंगलुरू की विशेष अदालत के फैसले को बरकरार रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के महज कुछ घंटे बाद ही एआईएडीएमके की अंतरिम महासचिव वीके शशिकला की जगह पर मंगलवार को पलानीस्वामी को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पलानीस्वामी का नाम पार्टी नेता के तौर पर किसी और ने नहीं बल्कि खुद शशिकला ने बढ़ाया था।

यह भी पढ़ें: सरेंडर से पहले शशिकला हुईं भावुक, बोलीं- मैं हूं पार्टी के साथ

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:AIADMK legislature party leader Edapadi K Palanisamy will be the next Chief Minister of Tamil Nadu(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सैन्य अभियानों के लिए सेनाध्यक्ष को सरकार का समर्थन137 साल के इतिहास में तीसरा सबसे गर्म महीना रहा जनवरी
यह भी देखें