Move to Jagran APP

गुरमेहर मामलाः सहवाग, योगेश्वर के बाद फोगाट बहनें भी उतरीं विरोध में

वीरेंद्र सहवाग के बाद योगेश्वर दत्त और फोगाट बहनों ने भी गुरमेहर कौर पर निशाना साधा है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 04:46 PM (IST)
गुरमेहर  मामलाः सहवाग, योगेश्वर के बाद फोगाट बहनें भी उतरीं विरोध में
गुरमेहर मामलाः सहवाग, योगेश्वर के बाद फोगाट बहनें भी उतरीं विरोध में

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार का विरोध और मारपीट करने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के विरोध और समर्थन में कई बड़े चेहरे सामने आ रहे हैं। इस मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी की गुरमेहर कौर ने जहां एबीवीपी कार्यकर्ताओं का विरोध किया है तो खेल जगत की बड़ी हस्तियों वीरेंद्र सहवाग और ओलंपिक चैंपियन योगेश्वर दत्त के बाद फोगाट बहनें भी गुरमेहर के विरोध में सामने आई हैं। बबिता फोगाट ने कहा कि भारत के खिलाफ बोलने से गुरमेहर के पिता की अात्मा को भी शांति नहीं मिलेगी।

loksabha election banner
गुरमेहर कौर शहीद की बेटी हैं और उन्होंने डीयू के हालिया घटनाक्रम पर कहा था कि वह एबीवीपी से नहीं डरती हैं। इसके बाद कुछ लोगों ने उनका पुराना वीडियो निकाला जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पिता को पाकिस्तान ने नहीं युद्ध ने मारा था। 
इसी वीडियो को लेकर भारत की ओर से टेस्ट मैचों में दो तिहरे शतक लगाने वाले सहवाग ने ट्वीट किया कि तिहरा शतक उन्होंने नहीं, उनके बल्ले ने लगाया था। 
सहवाग और गुरमेहर कौर 
अब योगेश्वर दत्त ने गुरमेहर के जवाब में एक फोटो कोलाज ट्वीट किया है। इसमें गुरमेहर के साथ ही हिटलर, ओसामा बिन लादेन और एक हिरन दिखाई दे रहा है। हिटलर वाली फोटो में लिखा है कि इसने (हिटलर ने) यहूदियों को नहीं मारा, गैस ने मारा (हिटलर गैस चेंबर में यहूदियों को मारने के लिए कुख्यात है)। मृत आतंकी ओसामा की फोटो में लिखा है कि ओसामा ने लोगों को नहीं मारा, बम ने मारा। हिरन वाली फोटो में लिखा है कि (सलमान) भाई ने मुझे नहीं मारा, गोली ने मारा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

योगेश्वर के इस ट्वीट के समर्थन और विरोध में कई ट्वीट हो रहे हैं। सहवाग और योगदेश्वर के बाद इस मामले में अब बबीता फोगाट भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें गुरमेहर कौर का यह कहना गलत लगा कि उनके पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा है। बबीता ने कहा कि गुरमेहर का यह कहना शहीदों का अपमान है। 

वहीं, गीता फोगाट ने कहा कि अगर आप देश के खिलाफ बोलेंगे तो जाहिर है कि लोग आपको पसंद नहीं करेंगे, चाहे आप लड़की हों या लड़के। किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.