Move to Jagran APP

रेप के बाद बालिका ने खुद को लगाई आग

दिल्ली में मेडिकल छात्रा से गैंगरेप और मौत का मामला अभी थमा भी नहीं है कि राजस्थान में अजमेर के सेंदड़ा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से दुराचार का मामला सामने आया है। घटना से आहत बालिका ने खुद पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा ली। पीड़िता राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में जिंदगी-मौत के

By Edited By: Published: Thu, 03 Jan 2013 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jan 2013 12:43 PM (IST)
रेप के बाद बालिका ने खुद को लगाई आग

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। दिल्ली में मेडिकल छात्रा से गैंगरेप और मौत का मामला अभी थमा भी नहीं है कि राजस्थान में अजमेर के सेंदड़ा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से दुराचार का मामला सामने आया है। घटना से आहत बालिका ने खुद पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा ली।

loksabha election banner

पीड़िता राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में जिंदगी-मौत के बीच संघर्ष कर रही है। उधर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए उपखंड अधिकारी ने पीडि़ता के बयान को लिखा है। पीडि़ता के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसकी चौदह साल की बेटी को धौलिया के रहने वाले सुखदेव का बेटा लक्ष्मण सिंह रावत रविवार देर रात डरा-धमका कर अपने साथ खेत में ले गया। उसने बालिका को बंधक बनाकर झोंपड़ी में उसके साथ दुराचार किया। सोमवार शाम आरोपी ने उसे धमकाकर घर वापस भेज दिया।

दरिंदगी की शिकार हुई बालिका घर जाने के बजाए उसी झोंपड़ी में बैठी रही। बालिका की खोज करते-करते मंगलवार को उसका भाई झोंपड़ी तक जा पहुंचा। भाई को देख बालिका फूट पड़ी और रोते हुए सारी घटना बताई। परिजन उसे घर ले आए। दोपहर में बालिका ने परिजनों की गैर मौजूदगी में खुद पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगी ली। उसे करीब 70 फीसद झुलसी हालत में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इधर राज्य महिला आयोग ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई है, वहीं सरकार ने बालिका के परिजनों को मदद की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.