Move to Jagran APP

दिल्ली के बाद अब यूपी में भी पांव पसारने में जुटी 'आप'

दिल्ली विधानसभा चुनावों में फतह हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी देश के सबसे़े बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पांव पसारने की तैयारी कर रही है। पार्टी को आशा है कि वो यूपी जैसे राज्य से जातिवाद की राजनीति खत्म कर नये झंडे गाड़ेगी।

By T empEdited By: Published: Mon, 23 Feb 2015 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 23 Feb 2015 01:55 PM (IST)
दिल्ली के बाद अब यूपी में भी पांव पसारने में जुटी 'आप'

लखनऊ। दिल्ली विधानसभा चुनावों में फतह हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी देश के सबसे़े बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पांव पसारने की तैयारी कर रही है। पार्टी को आशा है कि वो यूपी जैसे राज्य से जातिवाद की राजनीति खत्म कर नये झंडे गाड़ेगी।

prime article banner

यह भी पढ़ें- दिल्ली विस का सत्र आज से, सस्ती बिजली और मुफ्त पानी पर चर्चा संभव

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य और राज्य के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा है कि साल 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लड़ने के बारे में पार्टी ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है लेकिन अब से पार्टी का फोकस मुख्य रूप से यूपी पर ही होगा। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को लगता है कि राज्य में जातिवाद की राजनीति ने पांव पसार रखे हैं लेकिन उनकी पार्टी ऐसा नहीं मानती है। इसके पीछे माहेश्वरी ने तर्क दिया कि हर चुनाव के बाद मतदाता सरकार बदल देते हैं।

यह भी पढ़ें- आम जनता की विचार धारा आम आदमी पार्टी

उन्होंने उम्मीद जताई कि जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मतदाताओं के पास मुद्दों की राजनीति लेकर जाएंगे तो सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि हम राज्य में विकल्प की राजनीति को लेकर आश्वस्त हैं जो जाति और धर्म की राजनीति छोड़कर मुद्दों की राजनीति करेगी। फिलहाल आम आदमी पार्टी की राज्य के 72 जिलों में समितियां हैं और इन जिलों को पांच जोन में बांटा गया है जिसका नेतृत्व राज्य सचिव करेंगे।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल के वैट राजस्व लक्ष्य से सहमे व्यापारी!

दरअसल पार्टी इन जिलों में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। माहेश्वरी का कहना है कि पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास बड़ा है और इसीलिए ज्यादा से ज्यादा लोेग पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव के बाद लोगों का विश्वास पार्टी पर से उठ गया था लेकिन धीरे धीरे स्थिति ठीक हो रही है। उन्होंने ये भी बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की व्यस्तता की वजह से उत्तर प्रदेश में कम ध्यान दिया गया था लेकिन अब से पार्टी पूरा ध्यान राज्य में पकड़ मजबूत करने पर लगा रही है।

यह भी पढ़ें- दिनहाटा नगरपालिका चुनाव में आम आदमी पार्टी खड़े करेगी 16 प्रत्याशी

उन्होंने ये भी बताया कि राज्य में विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है कि चुनाव लड़ा जाएगा अथवा नहीं। फिलहाल पार्टी का ध्यान संगठन कोे राज्य में मजबूत बनाने पर है। वैभव माहेश्वरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योजना का विस्तार करने के लिए एक बैठक का आयोजन किया जाएगा और ये बैठक होली के बाद आयोजित की जाएगी जिसमें डॉ. कुमार विश्वास, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया शामिल होंगे ये सभी लोग भी उत्तर प्रदेश से ही आते हैं।

यह भी पढ़ें- साल भर बाद दिल्ली की सत्ता पर आम आदमी पार्टी की वापसी

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों में 67 सीटों पर जीत हासिल की थी जिसमें से तीन सीटें ही बीजेपी के खाते में गईं और कांग्रेस का तो सूपड़ा ही साफ हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.