Move to Jagran APP

बसपा के बाद अब जेडीयू भी जीएसटी के समर्थन में उतरी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बाद अब जेडीयू ने भी जीएसटी बिल पर अपना समर्थन देने का एलान कर दिया है। लेकिन असहिष्णुता के मुद्दे पर भाजपा अब भी विपक्ष के निशाने पर है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 02:17 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 03:03 PM (IST)
बसपा के बाद अब जेडीयू भी जीएसटी के समर्थन में उतरी

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बाद अब जेडीयू ने भी जीएसटी बिल पर अपना समर्थन देने का एलान कर दिया है। लेकिन असहिष्णुता के मुद्दे पर भाजपा अब भी विपक्ष के निशाने पर है।

loksabha election banner

संविधान पर चर्चा के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृहमंत्री बेवजह ही संसद में अवरोध उत्पन्न करने वाले विवादों में पड़ रहे हैं।

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने हिंदू राष्ट्र और भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा पाकिस्तान चले जाने वाले बयान की आलोचना करते हुए कहा कि बटवारे के समय भी भारतीय मुसलमान पाकिस्तान नहीं गए थे, जबकि उस समय उनके पास विकल्प मौजूद था। उन्होंने कहा कि जीएसटी और इंश्योरेंस बिल के मुद्दे पर वो सरकार के साथ हैं। साथ ही, वह कोयला और खान बिल पर भी पूरी तरह सरकार के साथ हैं, लेकिन सरकार को अपने 5-6 मंत्रियों को संविधान के मुताबिक व्यवहार करने को कहना चाहिए।

भाजपा के नेताओं को घेरते हुए केसी त्यागी ने कहा कि आपके नेता कहते हैं कि मुसलमान होने के बावजूद पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम राष्ट्रभक्त थे। उन्होंने कहा कि क्या मुसलमान होना कोई गुना है?
त्यागी ने सरकार से पूछा कि क्या आप पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहे व्यवहार का बदला भारत में रह रहे मुसलमानों से लेना चाहते हैं?

उन्होंने कहा कि अंबेडकर ने कभी भी अपने विरोधियों को पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा और आपके मंत्री ऐसे पाकिस्तान जाने के लिए ऐसे बोलते हैं, जैसे वो पाकिस्तान के ट्रेवल एजेंट हों।

त्यागी ने भाजपा के नेताओं से कहा कि वो कांग्रेस से लड़ाई करें लेकिन महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की विरासत को खत्म ना करें क्योंकि ये उनकी विरासत नहीं है बल्कि देश की विरासत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.