Move to Jagran APP

हार के बाद आप में और बढ़ेगी रार!

नतीजे आने के कुछ घंटों के अंदर ही पार्टी के प्रदेश संयोजक दिलीप पांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 08:36 PM (IST)
हार के बाद आप में और बढ़ेगी रार!
हार के बाद आप में और बढ़ेगी रार!

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। दिल्ली के निगमों के चुनाव में करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी (आप) में आपसी रार बढ़ने के आसार तेज हो गए हैं। पंजाब में पार्टी का प्रमुख चेहरा रहे पार्टी सांसद भगवंत मान ने तो सीधे पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठा ही दिए हैं। उधर, पार्टी के राज्य संयोजक दिलीप पांड ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है।

loksabha election banner

पहले से ही तमाम मुसीबतों में घिरी आप की समस्याएं अब बेहद बढ़ गई हैं। नतीजे आने के कुछ घंटों के अंदर ही पार्टी के प्रदेश संयोजक दिलीप पांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी में निगमों के चुनाव का प्रभार उन्हीं के पास था। नतीजे आने के तुरंत बाद अंदर से ही उन पर हमले तेज हो गए। उनके एक समर्थक ने तो यहां तक कहा कि पार्टी में बहुत से लोग इस मौके का इंतजार ही कर रहे थे।

इसी तरह पार्टी के पंजाब से सांसद भगवंत मान ने चुनावी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने के पार्टी हाई कमान के फैसले पर सीधा सवाल उठा दिया है। उन्होंने पंजाब में दिल्ली के विधायक जनरैल सिंह को लड़ाने और मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं करने को भी पंजाब में पार्टी की हार का कारण बताया है। ये सभी फैसले खुद अरविंद केजरीवाल की ओर से लिए गए थे और प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव को पार्टी से निकाले जाने के बाद से अब तक पार्टी के सभी छोटे-बड़े नेता खुले आम उनके किसी भी फैसले पर बोलने से बचते रहे हैं।

इसी तरह पार्टी के एक और प्रवक्ता और कवि कुमार विश्वास भी पार्टी नेतृत्व के खिलाफ असंतोष के संकेत पिछले कुछ दिनों से दे रहे हैं। उन्होंने बकायदा एक वीडियो जारी कर अरविंद केजरीवाल के फैसलों पर सवाल उठाया था। अब माना जा रहा है कि पार्टी के अंदर आपसी कलह और तेज हो सकती है। पार्टी के भविष्य को अंधकार में देख कर कुछ नेता दूसरी पार्टियों का रुख भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या EVM से छेड़छाड़ हो सकती है? यहां पढ़ें अपने हर सवाल का जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.