Move to Jagran APP

आइपीएस चीमा पर छेड़छाड़ का आरोप, भूख हड़ताल करेगी महिला

कॉलोनाइजर दविंदर सिंह गिल की पत्नी क्रिप्सी खैहरा का कहना है कि पंजाब पुलिस ने आइपीएस चीमा के खिलाफ दी गई उसकी शिकायत पर मामला दर्ज नहीं किया है। आइजी के खिलाफ जो अपहरण का मामला दर्ज किया गया है, वह सिर्फ दिखावा है। पत्रकारों से बातचीत में क्रिप्सी ने कहा, 'मैं और मेरा परिवार मंगलवार से चीमा के ि

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 05:52 AM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 05:50 AM (IST)
आइपीएस चीमा पर छेड़छाड़ का आरोप, भूख हड़ताल करेगी महिला

जागरण संवाददाता, मोहाली। कॉलोनाइजर दविंदर सिंह गिल की पत्नी क्रिप्सी खैहरा का कहना है कि पंजाब पुलिस ने आइपीएस चीमा के खिलाफ दी गई उसकी शिकायत पर मामला दर्ज नहीं किया है। आइजी के खिलाफ जो अपहरण का मामला दर्ज किया गया है, वह सिर्फ दिखावा है। पत्रकारों से बातचीत में क्रिप्सी ने कहा, 'मैं और मेरा परिवार मंगलवार से चीमा के खिलाफ कार्रवाई व मामला दर्ज करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठेगा।'

loksabha election banner

गौरतलब है कि क्रिप्सी ने 25 जून को आइपीएस गौतम चीमा, जेएंडके के निलंबित स्टेट डिफेंस अफसर अजय चौधरी के खिलाफ 20 मार्च की रात घर में घुसकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने के प्रयास की शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रंवाई नहीं की। यह मामला हाईकोर्ट में भी है, जिसकी सुनवाई 16 सितंबर को है। पुलिस के रवैये से परेशान होकर क्रिप्सी ने एक सप्ताह पूर्व जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी। उसे उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। गत दिनों सुमेध गुलाटी अस्पताल में भर्ती क्रिप्सी से मिलने आया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान यह बात सामने आई थी कि आइपीएस आइजी गौतम चीमा सुमेध को अपने साथ ले गए, लेकिन मीडिया में बात फैलने के बाद उसे वापस थाने भेज दिया। इसी मामले में आइजी चीमा पर मामला दर्ज किया गया है। क्रिप्सी की शिकायत पर अभी तक मामला दर्ज नहीं हुआ है। क्रिप्सी ने प्रेसवार्ता में आइपीएस चीमा के खिलाफ कुछ फोटो भी मीडिया को दिखाए। प्रेस वार्ता में सुमेध गुलाटी की पत्नी मनिंदरप्रीत गुलाटी भी मौजूद थी।

क्रिप्सी ने पुलिस से मांग की कि आइजी चीमा के फोन की जांच की जाए। इससे यह सामने आ जाएगा कि सुमेध गुलाटी के अपहरण के बाद भी चीमा डीआइजी आरके जायसवाल से बात करते रहे। क्रिप्सी के अनुसार, आइजी चीमा ने न सिर्फ सुमेध से मारपीट की, बल्कि रोपड़ रेंज के डीआइजी आरके जायसवाल को फोन भी किया। इसके बाद चीमा ने कहा कि जायसवाल मेरा जूनियर है, मुझ पर क्या कार्रवाई करेगा। सुमेध को अस्पताल लाने और पीटने की घटना अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद होने का भी दावा किया गया।

डीजीपी इसी सप्ताह देंगे रिपोर्ट:

उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने क्रिप्सी के आरोपों की जांच डीजीपी विजिलेंस को सौंपी है, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को सौंपी जानी है।

आइपीएस गौतम चीमा व चौधरी अंडरग्राउंड:

थाने में घुसकर कॉलोनाइजर से मारपीट करने, अपहरण के प्रयास व महिला को धमकाने के आरोपों से घिरे पंजाब के आइजी आइपीएस गौतम चीमा अंडरग्राउंड हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक चीमा की धरपकड़ की कोशिशें की जा रही हैं। हालांकि पुलिस के आलाधिकारी इस पर चुप्पी साधे हैं कि वह छुट्टी पर गए हैं या नहीं। मोहाली फेज-1 पुलिस ने रविवार को चीमा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मामला भी थाना पुलिस के ही एएसआइ ने दर्ज कराया है। मामले में जम्मू-कश्मीर के निलंबित डिफेंस इस्टेट ऑफिसर अजय चौधरी और दो अन्य भी सह आरोपी हैं। चौधरी भी फिलहाल फरार हैं। जिन धाराओं के तहत आइपीएस चीमा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनके तहत 10 साल तक की कैद का प्रावधान है। इनमें से कुछ गैरजमानती हैं। वहीं, पुलिस मुख्यालय में सोमवार को दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। चीमा व क्रिप्सी खैहरा को लेकर अधिकारी गपशप करते नजर आए।

कोर्ट में समर्पण कर सकते हैं चीमा:

सूत्रों का कहना है कि चीमा कोर्ट में आत्मसमर्पण कर सकते हैं, क्योंकि उनके खिलाफ जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है वे काफी संगीन हैं। अगर जल्द ही चीमा पुलिस के हाथ नहीं लगे तो पुलिस लुकआउट नोटिस जारी कर सकती है।

ये है मामला:

मोहाली पुलिस ने 26 अगस्त की रात चीमा पर शारीरिक छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली कॉलोनाइजर दविंदर गिल की पत्नी क्रिस्पी से मैक्स हॉस्पिटल में मिलने गए सुमेध गुलाटी को गिरफ्तार किया था। उसी रात चीमा अपने साथियों के साथ मोहाली फेज-1 थाने पहुंचे और सुमेध गुलाटी को पुलिस के सामने थाने से जबरदस्ती ले गए। आरोप है कि चीमा और उसके साथी सुमेध गुलाटी को मैक्स हॉस्पिटल ले गए। वहां गुलाटी से मारपीट की गई।

'हमें नहीं पता चीमा कहा हैं, लेकिन उनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। फिलहाल वे पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।'

इंद्रमोहन सिंह, एसएसपी, मोहाली

पढ़ें: गुवाहाटी राजधानी में पुलिसकर्मी ने की छेड़खानी

पढ़ें: नशे के हालत में महिला से की छेड़खानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.