Move to Jagran APP

गैंगस्टर अबु सलेम ने शादी के लिए मांगी पैरोल

अबु सलेम ने मुंबई के एक कोर्ट में याचिका दायर कर शादी के लिए पैरोल मांगी है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Tue, 18 Jul 2017 08:47 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 08:50 AM (IST)
गैंगस्टर अबु सलेम ने शादी के लिए मांगी पैरोल
गैंगस्टर अबु सलेम ने शादी के लिए मांगी पैरोल

मुंबई (पीटीआई)। गैंगस्टर अबु सलेम ने शादी के लिए पैरोल या अस्थायी जमानत देने की मांग को लेकर सोमवार को मुंबई की कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुंबई सिलसिलेवार बम धमाके मामलों में सलेम पिछले महीने ही दोषी ठहराया गया है।

loksabha election banner

सलेम ने अपनी अर्जी में दो हाई कोर्टो के आदेशों का हवाला देते हुए दावा किया है कि दोषियों को शादी करने के लिए इस तरह की राहत दी जा सकती है। एक 26 वर्षीय महिला ने जून, 2015 में विशेष टाडा अदालत में अर्जी दाखिल कर गैंगस्टर सलेम से विवाह करने की अनुमति मांगी थी। सलेम भी अब उस महिला से शादी को राजी है।

सलेम की वकील फरहाना शाह ने कहा, 'हमने अदालत को दो मामलों का हवाला दिया है। एक बांबे हाई कोर्ट और दूसरा दिल्ली उच्च न्यायालय का। इसमें कहा गया है कि किसी व्यक्ति को शादी के लिए जमानत या पैरोल दी जा सकती है।' सलेम ने अदालत से अनुरोध किया कि उसे विवाह रजिस्ट्रार के कार्यालय में जाने की मंजूरी दी जाए।

साल 2015 में स्थानीय टैबलॉयड में एक महिला की तस्वीर के साथ एक खबर छपी थी। इसमें दावा किया गया था कि सलेम जब सुनवाई के लिए पुलिस सुरक्षा में ट्रेन से लखनऊ जा रहा था, उसी दौरान उसने फोन पर तस्वीर वाली महिला से फोन पर निकाह कर लिया था। इस खबर के बाद टाडा कोर्ट ने ठाणे पुलिस को जांच करने का आदेश दिया था।

इसके बाद उस महिला ने टाडा कोर्ट में एक याचिका दायर की। इसमें उसने कहा था कि सलेम से उसके निकाह के बारे में खबर छपने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। पुलिस ने अबु सलेम के साथ उसकी तस्वीर दिखाई और कई लोगों से शादी के बारे में पूछा। इससे उसके चरित्र को लेकर गलत तरह की बातें कही-सुनी जाने लगी। अब वह किसी और से शादी नहीं कर सकती, इसलिए अब वह अबु सलेम शादी करना चाहती है। सलेम ने जवाब में कहा कि वह प्रस्ताव को स्वीकार महिला को हुई 'क्षतिपूर्ति' की भरपाई करना चाहता है।

यह भी पढ़ें: मुंबई धमाकों के दोषी अबू सलेम के लिए CBI ने की इस सजा की मांग

यह भी पढ़ें: भारत की 'रुक्मिणी' से नहीं बच सकती चीनी सेना, हर गतिविधि पर है पैनी नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.