Move to Jagran APP

डीविलियर्स के नाम विश्व कप का दूसरा सबसे तेज शतक

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एबी डीविलियर्स ने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कै‍रेबियाई टीम के खिलाफ शतक जड़ने के साथ ही डीविलियर्स विश्‍व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बन गए। डीविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी के सामने कैरेबियाई गेंदबाज

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 02:27 PM (IST)
डीविलियर्स के नाम विश्व कप का दूसरा सबसे तेज शतक

सिडनी। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलियर्स ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कैरेबियाई टीम के खिलाफ शतक जड़ने के साथ ही डीविलियर्स विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। डीविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी के सामने कैरेबियाई गेंदबाज बेबस नजर आए।

loksabha election banner

डीविलियर्स ने 52 गेंदों में 12 चौकों और तीन छक्के की मदद से शतक पूरा किया। विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन नाम है। ओ ब्रायन ने 2011 के विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 50 गेंदों में शतक पूरा किया था।

तस्वीरें: डीविलियर्स के सामने बेबस नजर आए कैरेबियाई गेंदबाज

डीविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 162 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्होंने महज 66 गेंदों का सामना किया। अपनी पारी में उन्होंने 17 चौके और 8 छक्के लगाए।

इसके साथ ही एबी डीविलियर्स विश्व कप में सबसे तेज 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने 64 गेंदों में 17 चौके और 6 छक्के जमाकर यह रिकॉर्ड बनाया। उनकी इस पारी की मदद से साउथ अफ्रीका ने मौजूदा विश्व में अब तक का सर्वाधिक स्कोर बनाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.