Move to Jagran APP

26 साल बाद किसी कंगारू ने उनके सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी की

आज ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई वनडे इतिहास के सबसे अर्धशतक की बराबरी कर ली।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2016 09:00 AM (IST)
26 साल बाद किसी कंगारू ने उनके सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी की

दांबुला। आज ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरोन फिंच वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ने से बस जरा सा चूक गए। हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई वनडे इतिहास के सबसे अर्धशतक की बराबरी जरूर कर ली। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया और सीरीज पर कब्जा भी जमा लिया।

prime article banner

एरोन फिंच ने आज आते ही धुआंधार अंदाज में खेलना शुरू किया और कुछ ही देर बाद वो 15 गेंदों पर 49 रन पर जा पहुंचे। 16वीं गेंद पर उन्हें रन तो मिला लेकिन अंपायर ने बाइ का इशारा कर दिया यानी फिंच के बल्ले से गेंद नहीं लगी। अगर उनके बल्ले से गेंद लगी होती तो वो द.अफ्रीका के एबी डीविलियर्स के विश्व रिकॉर्ड (16 गेंदों में 50) की बराबरी कर लेते।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इसके बाद फिंच ने दो गेंदें ली अपने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए। जिसके साथ ही उन्होंने 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और 26 साल पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जड़े गए सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी कर ली। ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के साइमन ओ'डोनेल के नाम दर्ज था जिन्होंने 1990 में शारजाह में 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। दिलचस्प बात ये रही कि फिंच और साइमन दोनों ने ये धमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही मचाया। फिंच ने आउट होने से पहले 19 गेंदों पर 55 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जॉन हेस्टिंग्स के छह विकेटों (6/45) के दम पर श्रीलंका को 212 रन पर समेट दिया जबकि जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से चार विकेट के नुकसान पर 31 ओवर में ही इस 213 रनों के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की इस वनडे सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.