PreviousNext

आज से सीधे खातों में जाएगी एलपीजी सब्सिडी

Publish Date:Sat, 01 Jun 2013 09:04 AM (IST) | Updated Date:Sat, 01 Jun 2013 09:05 AM (IST)
आज से सीधे खातों में जाएगी एलपीजी सब्सिडी
एलपीजी ग्राहकों को मिलने वाली सब्सिडी शनिवार से सीधे उनके खाते में पहुंचा दी जाएगी। पहले चरण में इसकी शुरुआत इतने जिलों में की गई है। इस योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के सा

नई दिल्ली। एलपीजी ग्राहकों को मिलने वाली सब्सिडी शनिवार से सीधे उनके खाते में पहुंचा दी जाएगी। पहले चरण में इसकी शुरुआत 18 जिलों में की गई है। इस योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के साथ ही संबंधित ग्राहक के बैंक खाते में सब्सिडी के 435 रुपए पहुंच जाएंगे।

पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली आज कर्नाटक के तुमुकर में इसकी औपचारिक शुरुआत करेंगे। योजना 20 जिलों मे शुरू होनी थी कर्नाटक के मैसूर और हिमाचल के मंडी में विधानसभा और संसदीय उपचुनावों की वजह से वहां इसे एक महीने के टाल दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक योजना शुरू होने के बाद उत्तरी गोवा और पुडुचेरी जैसे राज्यों के 18 जिलों के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर रिफिल के लिए हर बार बुकिंग कराने पर खाते में 435 रुपए मिलेंगे। इसके बाद इन्हीं उपभोक्ताओं को बाजार भाव से ही सिलेंडर खरीदना होगा। सरकार साल के अंत तक इस योजना को देश की दूसरी जगहों में शुरू करना चाहती है, लेकिन पहले वो इन 20 जिलों के नतीजे देखना चाहती है। 20 जिलों में बड़े पैमाने पर यूआईडी का काम पूरा होने के कारण इन जिलों का चयन किया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Aadgaar linked LPG subsidy scheme inaugurate today(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अफसर ने किशोरी के साथ किया था रेप, बनाया वीडियो, केस दर्ज!जज ने किया टाइटलर की याचिका पर सुनवाई से इंकार
अपनी प्रतिक्रिया दें
  • लॉग इन करें
अपनी भाषा चुनें




Characters remaining

Captcha:

+ =


आपकी प्रतिक्रिया
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें