राज्यपाल का भाषण झूठ का पुलिंदा

Publish Date:Thu, 15 Mar 2012 10:05 PM (IST) | Updated Date:Thu, 15 Mar 2012 11:17 PM (IST)
राज्यपाल का भाषण झूठ का पुलिंदा
विपक्ष के नेता सूर्यकांत मिश्रा ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा करार दिया और सरकार पर झूठा भाषण पढ़वाने का आरोप लगाया है। सरकार के तानाशाही रवैए के खिलाफ वाममोर्चा विधायक

कोलकाता [जागरण ब्यूरो]। विपक्ष के नेता सूर्यकांत मिश्रा ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा करार दिया और सरकार पर झूठा भाषण पढ़वाने का आरोप लगाया है। सरकार के तानाशाही रवैए के खिलाफ वाममोर्चा विधायकों ने विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार विरोधी नारे भी लगाए।

मिश्रा ने कहा कि कर्ज के बोझ से दब कर कुछ किसानों ने आत्महत्या की है। कालेज कैपसों सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों में हिंसा बढ़ी है। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति दयनीय है, लेकिन राज्यपाल के भाषण में इन सबका कहीं उल्लेख नहीं है। राज्यपाल खुद कालेजों में हिंसा और किसानों की आत्महत्या पर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। इसके बावजूद उनके भाषण में इसका कहीं भी जिक्र नहीं है। सरकार ने राज्यपाल से झूठा भाषण पढ़वाया।

मिश्रा ने कहा कि सत्र चलने के दौरान मीडिया सेंटर खोल देने की बात कही गयी थी, लेकिन आज भी उसमें ताला लगा हुआ है। श्री मिश्रा ने विधानसभा गेट पर संवाददाता सम्मेलन किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र चलने के दौरान भी उन्हें गेट पर संवाददाता सम्मेलन करना पड़ा। सरकार के तानाशाही रवैया के खिलाफ वाममोर्चा का विरोध जारी रहेगा।

मिश्रा ने कहा कि किसानों की आत्महत्या और राज्य में कानून व्यवस्था की दयनीय स्थिति का मुद्दा वह सदन में उठाएंगे। वाममोर्चा के विधायक ज्वलंत मुद्दों पर आवाज उठाएंगे। सरकार वाममोर्चा विधायकों की आवाज नहीं दबा सकती। बजट सत्र में वाममोर्चा विधायक सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें