PreviousNext

मोदी सरकार के इन मंत्रियों के पास रखा है हुआ इतना कैश : रिपोर्ट

Publish Date:Fri, 02 Dec 2016 02:25 PM (IST) | Updated Date:Fri, 02 Dec 2016 03:14 PM (IST)
मोदी सरकार के इन मंत्रियों के पास रखा है हुआ इतना कैश : रिपोर्ट
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली कैश रखने के मामले में मोदी कैबिनेट में सबसे आगे हैं। उनके पास 31 मार्च 2016 तक 65 लाख रुपये कैश था।

नई दिल्ली। नोटबंदी के एलान के बाद से वे लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं, जिनके पास जरूरत से ज्यादा कैश रखा है। अब इस तादात में मोदी सरकार के कई मंत्री भी शामिल हो गए हैं। अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' ने कॉमनवेल्थ ह्यूमन राइट्स इनिशिएटिव के हवाले से एक खबर छापी है, जिसमें बताया गया है कि मौजूदा 76 मंत्रियों में से केवल 40 ने अपनी नकद राशि की घोषणा की है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि किस मंत्री के पास कितनी नकदी है।

खबर के मुताबिक, 31 मार्च 2016 तक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध डाटा बताते हैं कि मोदी सरकार के मंत्रियों के पास बड़ी संख्या में नकदी है।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली कैश रखने के मामले में सबसे आगे हैं। उनके पास 65 लाख रुपये कैश था। दूसरे नंबर पर श्रीपद नाइक, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं, इनके पास 22 लाख और गृहराज्य मंत्री हंसराज अहिर के पास 10 लाख था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि उनके पास 89,700 रुपये नकद हैं। 23 मंत्रियों के पास 2 लाख रुपये से कम का कैश था, जबकि 15 के पास 2.5 लाख से ज्यादा कैश था।

पढ़ें- नोटबंदी से इतर सैन्य अभ्यास पर हंगामा, रक्षामंत्री ने कहा-रुटीन एक्सरसाइज

मंत्रियों के लिए आचार संहिता में कहा गया है कि वे हर साल प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ अपनी संपत्ति और देनदारियों का ब्यौरा साझा करें।

पढ़ें- एक करोड़ से ज्यादा जमा करने वाले यूपी के 1400 लोगों की जांच शुरू

रिपोर्ट के मुताबिक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के साथ अपनी संपत्ति की घोषणा नहीं की थी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:76 currently serving Ministers only 40 have declared the amount they had in hand(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सिर्फ 6 सेकंड में एक क्रेडिट कार्ड को हैक कर लेते हैं हैकर्सनोटबंदी से इतर सैन्य अभ्यास पर हंगामा, रक्षामंत्री ने कहा-रुटीन एक्सरसाइज
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें