Move to Jagran APP

देश भर में 66वें गणतंत्र दिवस को लेकर उत्‍साह...

देश भर में आज 66वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। हालांकि मौसम जरूर खलल डाल रहा है, लेकिन लोगों के देशभक्ति के जज्‍बे में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। जगह-जगह ध्‍वजारोहण किया जा रहा है। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने दिल्‍ली स्थिति कार्यालय में ध्‍वजारोहण

By T empEdited By: Published: Mon, 26 Jan 2015 08:51 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jan 2015 01:04 PM (IST)
देश भर में 66वें गणतंत्र दिवस को लेकर उत्‍साह...

नई दिल्ली। देश भर में आज 66वां गणतंत्र दिवस (देखें तस्वीरें) मनाया जा रहा है। हालांकि मौसम जरूर खलल डाल रहा है, लेकिन लोगों के देशभक्ति के जज्बे में कोई कमी नजर नहीं आई। जगह-जगह ध्वजारोहण किया गया।

loksabha election banner

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली स्थित कार्यालय में ध्वजारोहण किया। राजपथ पर भी गणतंत्र दिवस की परेड का लुत्फ उठाने लोग पहुंचे हैं। इसके साथ ही समूचे देश में इस राष्ट्रीय उत्सव को सरकारी कार्यालयों.. क्षेत्रीय सामाजिक संस्थानों द्वारा व विभिन्न ग्रामीण अंचल में भी धूमधाम से मनाया गया।

नमो का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने हिन्दी में ट्वीट किया.. 'गणतंत्र दिवस पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।'

अमित शाह ने फहराया तिरंगा

उधर भाजपा कार्यालय पर अमित शाह ने तिरंगा फहराकर देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई ट्वीट कर दी है।

बिहार में पहली बार सीएम ने ली परेड की सलामी

राज्यों में राज्यपालों ने परेड की सलामी ली। बिहार में पहली बार ऐसा हो रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने परेड की सलामी ली। ऐसा इसलिए कि केसी त्रिपाठी को पश्चिम बंगाल के साथ बिहार के राज्यपाल का भी अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। त्रिपाठी इस समय पश्चिम बंगाल में ही गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल हो रहे हैं। उधर त्रिवेंद्रम में भी गणतंत्र दिवस का समारोह पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

ट्राई कलर की रोशनी से सजाया गया शिवाजी टर्मिनल

गणतंत्र दिवस के मौके पर मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल को ट्राई कलर की रोशनी से सजाया गया है। हालांकि गणतंत्र दिवस का सबसे ज्यादा उत्साह देश की राजधानी में देखने को मिल रहा है। झमाझम हो रही बारिश के बावजूद लोग राजपथ पर परेड और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए पहुंच रहे हैं। इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस की परेड में मुख्य अतिथि हैं।

बीसीसीआई ने ऐसे दी बधाई

बीसीसीआई ने देशवासियों को विशेष बधाई दी है। बीसीसीआई ने कप्तान धौनी और विराट कोहली की कंधों पर तिरंगा लिए तस्वीर ट्वीट की है। यह तस्वीर पुरानी है।

इसे भी पढ़ें:राजपथ पर 'भारत' देखेंगे ओबामा, राष्ट्रपति भवन को निकले

देखें तस्वीरें : गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच झमाझम बारिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.