Move to Jagran APP

कश्मीर में 60 युवकों को आतंकी बनने से रोका : डीजीपी

पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने स्थानीय युवकों को आतंकियों के चंगुल से बचाने के लिए किए जा रहे उपायों के तहत अर्जित उपलब्धियों का जिक्र किया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 10:44 PM (IST)
कश्मीर में 60 युवकों को आतंकी बनने से रोका : डीजीपी
कश्मीर में 60 युवकों को आतंकी बनने से रोका : डीजीपी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कश्मीर में इस वर्ष अब तक राज्य पुलिस ने 60 युवकों को आतंकी बनने से रोका है। इन युवकों के पुनर्वास के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा कश्मीर में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में राज्य के पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने स्थानीय युवकों को आतंकियों के चंगुल से बचाने के लिए किए जा रहे उपायों के तहत अर्जित उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड वर्कर की लगातार निगरानी करते हुए आतंकी बनने वाले स्थानीय युवकों को मुख्यधारा में वापस लाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत उनके परिजनों की मदद भी ली जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस साल राज्य पुलिस ने 60 लड़कों को आतंकी बनने से रोका है। इनमें से कुछ युवक आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके थे। इन सभी को काउंसिलिंग प्रदान की गई है। इनमें से कई के लिए रोजगार का भी प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने राज्य के मौजूदा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि इस साल अब तक 151 आतंकी मारे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:पुडुचेरी मेडिकल प्रवेश घोटाले में दो आइएएस पर एफआइआर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.