Move to Jagran APP

चिटफंड घोटाले में ईडी ने जब्त किए 2631 खाते

चिटफंड घोटाले में अपनी तरह की सबसे ब़़डी आपराधिक कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ([ईडी)] ने गुरवार को रोज वैली समूह से जुड़े 2631 बैंक खातों को एंटी--मनी लॉड्रिंग कानून के तहत जब्त किया है। इन खातों में करीब 295 करोड़ रपए की राशि जमा है। जब्ती के आदेश ईडी

By manoj yadavEdited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 07:01 PM (IST)
चिटफंड घोटाले में ईडी ने जब्त किए 2631 खाते

कोलकाता। चिटफंड घोटाले में अपनी तरह की सबसे ब़़डी आपराधिक कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ([ईडी)] ने गुरवार को रोज वैली समूह से जुड़े 2631 बैंक खातों को एंटी--मनी लॉड्रिंग कानून के तहत जब्त किया है। इन खातों में करीब 295 करोड़ रपए की राशि जमा है। जब्ती के आदेश ईडी के कोलकाता स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से जारी किए गए। इन खातों में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, त्रिपुरा, असम और हिमाचल प्रदेश के निजी और सार्वजनिक बैंकों के खाते शामिल हैं।

prime article banner

ईडी के एक सूत्र ने बताया कि इन खातों को तुरंत प्रभाव से सील कर दिया गया है। सूत्र के अनुसार यह देश में मनी लॉन्डि्रंग कानून के तहत की गई अब तक की सबसे ब़़डी खाता सील करने की कार्रवाई है। ईडी ने पाया है कि कथित चिटफंड घोटाले के लिए 27 कंपनियां संचालित करने वाले रोज वैली समूह की महज आधा दर्जन कंपनियां ही अब कार्य कर रही हैं। गुरवार को केंद्रीय एजेंसी ने रोज वैली एस्टेट कंस्ट्रक्शन लिमिटेड और रोज वैली होटल एंड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के खातों के खिलाफ कार्रवाई की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.