Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में गिरा साढे पांच करोड़ का पुल

मुजफ्फरपुर के कटरा में बसघट्टा के पास करीब साढ़े पांच करोड की लागत से बना 200 फीट लंबा पुल शुक्रवार को गिर गया। हालांकि पुल के उदघाटन नहीं होने से उस पर लोगों का आवागमन नहीं था, लिहाजा इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुल पीडब्ल्यूडी की सड़क पर बना हआ था। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण एजेंसी की ल

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 11:15 AM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 02:46 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में गिरा साढे पांच करोड़ का पुल

पटना। मुजफ्फरपुर के कटरा में बसघट्टा के पास करीब साढ़े पांच करोड़ की लागत से बना 200 फीट लंबा पुल शुक्रवार को गिर गया। हालांकि पुल का उद्घाटन नहीं होने से उस पर लोगों का आवागमन नहीं था, लिहाजा इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुल पीडब्ल्यूडी की सड़क पर बना हआ था। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण एजेंसी की लापरवाही के कारण यह पुल टूटा।

loksabha election banner

उधर, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के वरीय परियोजना अभियंता बीके सिंह ने बताया कि बागमती और लखनदेई नदियों के भीषण कटाव के कारण पुल की नींव धंस गई। पुल के चार में से दो स्पैन पानी में डूब गए हैं।

मुजफ़फरपुर में शुक्रवार को गिरा कटरा पुल का प्राक्कोलन फिर से तैयार किया जाएगा। पुल गिरने के बाद पटना से पहुंचे बिहार राज्य् पुल निर्माण निगम के निदेशक ने प्राक्कलन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि बागमती की धारा में होने के कारण पुल की नींव और ज्यादा गहरी होनी चाहिए थी। पुल गिरने के बाद ग्रामीणों ने निर्माण एजेंसी पर आरोप लगाए थे।

पढ़ें: सीतापुर में दीवार ढहने से दो की मौत, तीन घायल

अंगुलीमाल गुफा का एक हिस्सा ढहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.