Move to Jagran APP

आगरा में सीओ को थप्पड़ मारने और थाने पर हमले में 14 को जेल

मुकदमों में 38 लोग नामजद किए गए हैं, जबकि 450 अज्ञात हैं पुलिस इनकी पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 08:30 AM (IST)
आगरा में सीओ को थप्पड़ मारने और थाने पर हमले में 14 को जेल
आगरा में सीओ को थप्पड़ मारने और थाने पर हमले में 14 को जेल

आगरा (जागरण संवाददाता)। फतेहपुर सीकरी और सदर थाने पर हमलाकर पुलिसकर्मियों की पिटाई और आगजनी के मामले में भाजपा और हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों पर कानूनी फंदा कस गया है। पुलिस ने बवाल में दो मुकदमे दर्ज कर 14 हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जिसमें विहिप और बजरंग दल के पदाधिकारी भी शामिल हैं।

loksabha election banner

मुकदमों में 38 लोग नामजद किए गए हैं, जबकि 450 अज्ञात हैं। पुलिस इनकी पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। हमलावरों को लेकर शासन का भी कड़ा रुख है। संघ ने भी ब्रज क्षेत्र में विहिप और बजरंग दल के प्रदर्शनों पर पांच साल की रोक लागा दी है।

सीकरी में संघ प्रचारक समेत नौ के खिलाफ डकैती और जानलेवा हमले के मुकदमे को खत्म कराने को लेकर शनिवार को शुरू हुआ बवाल सीकरी से सदर थाने तक पहुंच गया। शनिवार रात को सदर थाने की हवालात से आरोपियों को छुड़ाने में नाकाम रहने पर हिंदू संगठन और भाजपा कार्यकर्ताओं ने रास्ते में जाते दारोगा की पिटाई कर रिवॉल्वर लूट ली और बाइक फूंक दी थी। दोनों मामलों में शनिवार रात दो बजे के बाद पुलिस ने अपनी ओर से सरकारी कार्य में बाधा, पुलिसकर्मियों से मारपीट, तोड़फोड़, बलवा, लोक व्यवस्था भंग करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें: आशा भोसले की आवाज पर झूम उठा बनारस

सदर थाने में दर्ज मुकदमे में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। फतेहपुर सीकरी से बजरंग दल के प्रांतीय पदाधिकारी जगमोहन चाहर और विहिप के पश्चिमी जिला संयोजक सागर समेत पांच पहले ही गिरफ्तार कर लिए गए थे। रविवार सुबह दस बजे पुलिस ने सभी 14 आरोपियों को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया। बवाल के बाद पुलिस को थाने पर 67 वाहन खड़े मिले थे। इनमें चार पहिया और दोपहिया दोनों थे।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी और प्रवीण तोगडिय़ा के आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने पर मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.