Move to Jagran APP

तमिलनाडु: 131 विधायकों को अज्ञात जगह ले गई शशिकला

अन्नाद्रमुक के प्रवक्ता ने दावा किया है बैठक में 131 विधायक मौजूद थे। दूसरी ओर पन्नीरसेल्वम ने कहा कि जब तमिलनाडु विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा तो विधायक बहुमत में उनका समर्थन करेंगे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 08 Feb 2017 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 06:03 AM (IST)
तमिलनाडु: 131 विधायकों को अज्ञात जगह ले गई शशिकला
तमिलनाडु: 131 विधायकों को अज्ञात जगह ले गई शशिकला

चेन्नई(एजेंसी) तमिलनाडु में सत्तारुढ़ पार्टी अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला सियासी रस्साकशी में कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम पर फिलहाल भारी पड़ती दिख रही हैं। मंगलवार मध्यरात्रि के विद्रोह के बाद शशिकला ने बुधवार सुबह पार्टी मुख्यालय पर पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई और बाद में उन्हें बसों से अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।

loksabha election banner

अन्नाद्रमुक के प्रवक्ता ने दावा किया है बैठक में 131 विधायक मौजूद थे। दूसरी ओर पन्नीरसेल्वम ने कहा कि जब तमिलनाडु विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा तो विधायक बहुमत में उनका समर्थन करेंगे। अभी 50 विधायक उनके साथ हैं। इस बीच शशिकला का मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण फिलहाल संशय में है। राज्यपाल अभी भी मुंबई में है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल सी विद्यासागर राव आज दोपहर चेन्नई पहुंच रहे हैं।

गद्दारों की साजिश

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में शशिकला ने 11 मिनट के अपने संबोधन में विधायकों से उनके साथ रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछले 48 घंटों में जो कुछ भी हुआ, वह गद्दारों की साजिश है। आप उन गद्दारों के पीछे नहीं जाएं, हम सबको एकसाथ रहना चाहिए। सूत्रों ने बताया कि पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक में पार्टी के 134 में से 129 विधायक मौजूद थे, वहीं मनोरंजितम और तमीमुल अंसारी ने चिट्ठी भेजकर शशिकला के प्रति समर्थन जताया। शशिकला ने कहा कि मैं महसूस कर सकती हूं कि सीएम ने विपक्ष बहकावे में ये कदम उठाए हैं। पन्नीसेल्वम उस पार्टी के साथ जा मिले, जिसके खिलाफ अम्मा ने लड़ाई लड़ी। ऐसे गद्दारों को सबक सिखाएंगे। उनका इशारा द्रमुक की ओर था।

राष्ट्रपति के पास जाएंगे

इस बात की अपुष्ट खबरें हैं कि अगर राज्यपाल ने शशिकला के शपथ ग्रहण में देरी की तो अन्नाद्रमुक विधायकों की राष्ट्रपति के समक्ष परेड कराएगी। अम्मा की मौत की जांच के लिए आयोग इससे पहले पन्नीरसेल्वम ने अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में 50 विधायकों के समर्थन की बात करते हुए विधानसभा में बहुमत साबित करने का दावा किया। उन्होंने जयललिता की मौत के मामले में शशिकला पर परोक्ष रूप से निशाना भी साधा। पन्नीसेल्वम ने कहा कि हाल के दिनों अम्मा की बीमारी को लेकर उठाए जा रहे सवालों की जांच कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। इस मामले में जांच आयोग की सिफारिश करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पार्टी काडर कहेगा तो वह अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे।

यह है सत्ता का गणित

तमिलनाडु के 234 सदस्यीय विधानसभा में सत्तरुढ़ अन्नाद्रमुक के 134 विधायक हैं। बगावत पर उतारू पन्नीरसेल्वम को बहुमत के लिए 118 विधायकों की जरूरत होगी। पन्नीरसेल्वम ने महज 50 विधायकों के अपने साथ होने की बात कही है।

पढ़ेंः शशिकला के खिलाफ सेलवम, द्रमुक की साजिश या BJP का प्रयास, जानें- मुख्य बातें

शशिकला को चुनाव आयोग से झटका

इस बीच शशिकला को चुनाव आयोग से झटका लगा है। आयोग ने शशिकला को अन्नाद्रमुक का अंतरिम महासचिव बनाए जाने में नियमों का पालन नहीं किया गया। आयोग ने अन्नाद्रमुक को नोटिस जारी करते हुए शशिकला को महासचिव बनाने के जुड़े प्रस्ताव की कॉपी सहित दूसरे विवरण मांगे हैं।

झगड़े में हमारा हाथ नहीं : द्रमुक

विपक्षी द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा, तमिलनाडु प्रशासन महज 8 महीनों में ही लड़खड़ा गया। गवर्नर को तमिलनाडु के हितों की रक्षा के लिए तुरंत कोई कदम उठाना चाहिए। पन्नीसेल्वम की द्रमुक से मिलीभगत के आरोपों को स्टालिन ने पूरी तरह खारिज किया।

पढ़ेंः सेलवम पर जमकर बरसीं शशिकला, कहा-उनके गलत कामों को है सुधारना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.