Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव: भाग बाबा बादल, भाग... जनता आती है: नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू ने बादल परिवार पर हमला करते हुए कहा, मैं भाजपा में रहकर भी बादल से लड़ा हूं। उन्होंने कहा, कांग्रेस हाईकमान जो कहेगा मैं किसी के भी अंतर्गत काम करने को तैयार हूं।

By Digpal SinghEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 05:11 PM (IST)
पंजाब चुनाव: भाग बाबा बादल, भाग... जनता आती है: नवजोत सिंह सिद्धू
पंजाब चुनाव: भाग बाबा बादल, भाग... जनता आती है: नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली, जेएनएन। कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस में आकर मैं जड़ों से जुड़ गया हूं, यह मेरी घर वापसी है। मैं पैदायशी कांग्रेस हूं। मेरे पिता ने 40 साल कांग्रेस की सेवा की।' उन्होंने अकाली दल और बादल परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रकाश सिंह बादल की तरफ इशारा करते हुए कहा, भाग बाबा बादल, भाग... जनता आती है।

loksabha election banner

उन्होंने पंजाब की दुर्दशा का जिक्र करते हुए कहा, राज्य पर 1.88 हजार करोड़ का कर्ज है। उन्होंने कहा, पंजाब के खिलाफ साजिश रची गई, अन्नदाता को भिखारी बना दिया गया। कोई माने या न माने, ड्रग तस्करों से पुलिस और नेताओं के संबंध हैं। उन्होंने कहा, यह पंजाब के अस्तित्व की, गैरत की, स्वाभिमान की लड़ाई है।

सिद्धू ने कहा, 'पंजाब की साख धूल में मिटा दी। ड्रग्स पंजाब की सच्चाई है। ये मेरी निजी लड़ाई है।' सिद्धू ने भागवत् गीता के श्लोक बोलकर बादल परिवार पर जमकर हमले किए।

‘गुरु’ को टिकट मिलने पर नाराज हुए थे ‘गुरु’, बनने लगी थी भाजपा से दूरियां

उन्होंने कहा, पंजाब इस मुल्क की ढाल थी और इस ढाल को खोखला कर दिया है। सिद्धू ने कहा, पंजाब की दुर्गति पर फिल्में बन रही हैं। 'हमें वतन की फिक्र है। पार्टी नहीं, पार्टी चलाने वाले अपवित्र होते हैं। शिरोमणि अकाली दल भी एक पवित्र जमात थी, लेकिन अब यह एक परिवार की पार्टी बन गई है।

Punjab Election: बादल के बड़े भाई गुरदास बनेंगे कैप्टन अमरिंदर के खेवनहार

सिद्धू ने बादल परिवार पर हमला करते हुए कहा, मैं भाजपा में रहकर भी बादल से लड़ा हूं। उन्होंने कहा, कांग्रेस हाईकमान जो कहेगा मैं किसी के भी अंतर्गत काम करने को तैयार हूं। सिद्धू ने कांग्रेस को कौशल्या बताया और कहा जनता तय करे कि कैकयी व मंथरा कौन है।

सिद्धू ने बताया कि भाजपा से उनकी कोई अनबन नहीं थी। उन्होंने कहा, मुझे पंजाब की फिक्र है, उन्होंने अकाली दल के साथ गठबंधन को चुना और मैंने पंजाब को चुन लिया।

पंजाब Election: कांग्रेस को मुन्नी, राहुल को पप्पू बताने वाले सिद्धू कांग्रेस में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.