Move to Jagran APP

MCD चुनाव: मुस्लिम महिलाओं ने किया समर्थन, हर वार्ड में BJP ने दी दस्तक

मुस्लिम इलाको में कांग्रेस की टेबल पर मतदाताओं का रुझान 'आप' उम्मीदवारों को परेशान करता दिखा। मुस्लिम महिलाएं भाजपा समर्थकों का मनोबल बढ़ाती नजर आईं।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 07:07 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 10:48 PM (IST)
MCD चुनाव: मुस्लिम महिलाओं ने किया समर्थन, हर वार्ड में BJP ने दी दस्तक
MCD चुनाव: मुस्लिम महिलाओं ने किया समर्थन, हर वार्ड में BJP ने दी दस्तक

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली नगर निगम चुनाव में मतदाताओं ने अपने वोट की ताकत दिखा दी है। उत्तरी व बाहरी दिल्ली के अधिकतर वार्डों में मुकाबला त्रिकोणीय ही नजर आ रहा था। भाजपा हर वार्ड में मुकाबले में रही। कहीं उसका मुकाबला आम आदमी पार्टी से तो कही कांग्रेस से है।

loksabha election banner

मुस्लिम बाहुल्य इलाको में कांग्रेस की टेबल पर मतदाताओं का रुझान आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को परेशान करता दिख रहा था तो जखीरा, बवाना व जेजे कॉलोनी जैसे इलाकों में भाजपा की टेबल पर बड़ी संख्या में पहुंची मुस्लिम महिलाएं भाजपा समर्थकों का मनोबल बढ़ाती नजर आईं।

एक भी वार्ड ऐसा नहीं था, जहां कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला हो। उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद राजौरी गार्डन उप चुनाव में भाजपा को मिली शानदार सफलता का असर मतदान के दौरान साफ नजर आ रहा था। विधानसभा चुनाव में 67 सीटों पर परचम लहराने वाली आम आदमी पार्टी झुग्गी बस्ती इलाकों में भी मुकाबले से बाहर दिखी। 

यह भी पढ़ें: MCD Exit Poll: भाजपा की लहर में 'आप' के अरमानों पर फिरी झाड़ू, कांग्रेस का पत्ता साफ

पूरे चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा उम्मीदवार मोदी और योगी के नाम के सहारे चुनावी नैया पार लगाने की हर संभव कोशिश करते नजर भी आए। इसका भाजपा को लाभ भी कहीं न कहीं मतदान के दौरान दिखा। निगम चुनाव से ठीक पहले जिस तरह से कांग्रेस में असंतोष उभरा और कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा की तरफ पलायन किया तो उससे कुछ वार्डों में कांग्रेस के कार्यकर्ता हतोत्साहित थे, लेकिन यह सोचकर भी उन्हें तसल्ली थी कि 'आप' की तरफ गया मुस्लिम मतदाता फिर कांग्रेस की तरफ लौट रहा है।

आम आदमी पार्टी किसी भी वार्ड में विधानसभा चुनाव वाली स्थिति में नहीं दिखी। मोतीनगर, सुल्तानपुरी, रिठाला व बवाना सहित कुछ अन्य विधानसभा क्षेत्रों के कई बूथों के बाहर तो इनकी टेबल ही नहीं लग पाई। कुछ वार्डों में भाजपा, कांग्रेस व 'आप' के बागी भी खड़े हैं। इनमें से कुछ वोट तो जरूर काटते नजर आए, लेकिन बाजी पलट पाएंगे इसके आसार कम ही लगे।

यह भी पढ़ें: MCD Election 2017: समाप्त हुआ मतदान, मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह

चुनाव प्रचार के पहले ही दिन से भितरघात से सभी प्रमुख उम्मीदवारों को जूझना पड़ रहा था। इसे रोकने की कोशिश भी इनके रणनीतिकारों ने की, लेकिन आखिरी समय तक भी इसमें अधिकतर जगहों पर सफलता नहीं मिल पाई। 

MCD चुनाव से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.