Move to Jagran APP

UP Elections 2017: अखिलेश यादव बोले, बजट में हमारे घोषणा पत्र की नकल करेगी केंद्र सरकार

अखिलेश यादव ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय देश को छलने का काम किया था। मेरा दावा है कि इस बार केंद्र सरकार बजट में हमारे घोषणापत्र की नकल करेगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 09:09 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 06:06 PM (IST)
UP Elections 2017: अखिलेश यादव बोले, बजट में हमारे घोषणा पत्र की नकल करेगी केंद्र सरकार
UP Elections 2017: अखिलेश यादव बोले, बजट में हमारे घोषणा पत्र की नकल करेगी केंद्र सरकार

सुल्तानपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का दावा है कि केंद्र सरकार इस बार बजट घोषणा में सपा के चुनाव घोषणा पत्र की नकल करेगी। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आज से अपनी पार्टी के चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। इस सिलसिले में आज उन्होंने सुल्तानपुर में जनसभा को संबोधित किया। अखिलेश यादव प्रचार अभियान का बिगुल फूंकने सुल्तानपुर पहुंचे थे।

prime article banner

अखिलेश यादव ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय देश को छलने का काम किया था। उन्होंने देश में अच्छे दिन लाने का नारा दिया था, लेकिन अब सब बातें लोगों को छलावा साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि हम तो कहते हैं वो करके दिखा देते हैं। बीते विधानसभा चुनाव में भी जो बातें हमारे घोषणा पत्र में थीं, वह हमने सरकार बनते ही तीन साल में पूरा कर दिया। हमने तो विकास के वह सारे काम भी कराए जोकि हमारे घोषणा पत्र में नहीं थे। उन्होंने कहा कि यह मेरा दावा है कि इस बार केंद्र सरकार अपने बजट में हमारे घोषणा पत्र की नकल करेगी।

यह भी पढ़ें: अखिलेश का घोषणा पत्र : एक करोड़ को हजार रुपया मासिक पेंशन

अखिलेश यादव के कहा कि इस बार हम लोगों को स्मार्टफोन भी देंगे, जिससे कि लोगों को सरकार से अपनी बात कहने में कोई भी परेशानी न हो। हम युवाओं को रोजगार के बेहतर से बेहतर साधन उपलब्ध कराएंगे जिससे कि वह अपने प्रदेश में ही रहें। उन्होंने जनसभा में मौजूद युवाओं से कहा कि आने वाले समय में भी हमारी ही सरकार बनेगी तो आप उत्तर प्रदेश से भागकर दिखा देना। अब सीधे-सीधे भर्ती होगी। अखिलेश ने कहा कि हमने पुलिस भर्ती को आसान बनाया ताकि सहूलियत हो। समाजवादी सरकार ने 46 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की। इसके साथ ही पढ़ाई के लिए उचित इंतजाम होंगे। इस बार की सरकार में रोजगार के लिए युवाओं को अवसर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: UP Elections 2017 : अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने प्रदेश में डायल 100 शुरू किया ताकि एक फोन पर आपकी समस्या को सुना जाए। इसकी शुरआत में ही सिर्फ एक लाख फोन इसलिए आये ताकि देख सकें कि फोन कोई उठाता है कि नहीं। कानून-व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस का इंतजाम शुरू किया है। अब किसी को भी थाना में जाकर मुकदमा नहीं दर्ज करना होगा।

प्रदेश में सरकार बनने पर सड़क के किनारे मंडी बनाई जाएगी। अभी तो प्रदेश में सड़कें इसलिए बनाई जा रही कि हम अमेरिका जैसे ताकतवर देश से आगे निकल सके। शहरों को गांव से जोडऩे का काम कर रहे हैं। अभी भी प्रदेश में हमारी सरकार के कार्यकाल में भाषा का विशेष ध्यान रखा जाता है ताकि शिकायतकर्ता को कुछ परेशानी न हो। किसानों को दुर्घटना बीमा के माध्यम से मदद करने का काम किया है। कोई सरकार ऐसी नहीं जिसने इतना काम किया हो। हमतो माताओं-बहनों के लिए प्रेशर कुकर भी देंगे। घोषणापत्र में कहा है हमने कि एक किलोग्राम घी भी देंगे। चार गुना मुआवजा देने का काम समाजवादी सरकार ने किया है।

यह भी पढ़ें: UP Elections 2017: सपा व कांग्रेस में गठबंधन, कांग्रेस को 105 सीटें मिलीं

सरकार से आम लोगों को जोडऩे के लिए मोबाइल देने का काम करेंगे। आने वाले समय में तय किया है कि एक करोड़ 40 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है, उन्हें फोन उपलब्ध कराएं। जो समाजवादी पेंशन योगना से नहीं जुड़ सकीं हैं उन्हें जोडऩे का काम किया जायेगा। पूरे प्रदेश में 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेंशन से जोड़ा है। नेताजी ने कहा कि जिनके पास कपड़े नहीं, उन्हें साडिय़ां देंगे। कपड़े देंगे। एम्बुलेंस चला दी, समाजवादी पेंशन दी, लैपटॉप दिया और मोबाइल भी देंगे। अब तो जनता ने मन बनाया है कि कोई भी जीते। साइकिल वाला ही जीत कर जायेगा। सड़क, बिजली पानी कैसे मिले इसके लिए सरकार काम कर रही है। हमनें नया घोषणापत्र जारी किया है। अगर आप सब चाहते हैं कि सपा की सरकार बने,तो भारी बहुमत से हमें जीत दिलाएं।

ज्योतिष और ग्रह-नक्षत्र के आधार पर उनका यह कार्यक्रम

इस बात की चर्चा है कि ज्योतिष और ग्रह-नक्षत्र के आधार पर उनका यह कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री पिछले वर्ष रथ पर सवार होकर निकले और दस कदम चलने के बाद ही लखनऊ के लोहिया पथ पर आते ही उनका रथ खराब हो गया। अभियान की शुरुआत में ही झटका लग जाने से अखिलेश को मायूसी मिली थी। बाद में वह अपने सरकारी वाहन से निकले और उन्नाव की रैली को संबोधित किए। इस वजह से यह चर्चा जोरों पर है कि अबकी बार ग्रह दशा को ध्यान में रखकर ही कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UP विधानसभा चुनाव : अंबिका के सपा छोडऩे से मुलायम आहत, नहीं करेंगे प्रचार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.