Move to Jagran APP

HP TET Exam 2020: हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तिथि जारी, जानें कब होगी परीक्षा

HP TET Exam 2020 एचपीबीओएसई ने एचपी टीईटी जून 2020 परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 03:35 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 03:35 PM (IST)
HP TET Exam 2020: हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तिथि जारी, जानें कब होगी परीक्षा
HP TET Exam 2020: हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तिथि जारी, जानें कब होगी परीक्षा

HP TET Exam 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) की हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (HP TET) 2020 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। एचपीबीओएसई ने एचपी टीईटी जून 2020 परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जेबीटी और शास्त्री टीईटी परीक्षा 25 अगस्त, 2020 को आयोजित की जाएगी और परीक्षा 28 अगस्त, 2020 को समाप्त होगी। परीक्षा शेड्यूल व समय की विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, hpbose.org पर विजिट कर जारी अधिसूचना देख सकते हैं। बता दें कि एचपीबीओएसई अब उम्मीदवारों के लिए नए प्रवेश पत्र जारी करेगा। एचपी टीईटी प्रवेश पत्र 2020 परीक्षा से 4 से 5 दिन पहले जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बीच, एचपी टीईटी परीक्षा लिखित मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं, उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों पर सख्त नियमों और निर्देशों का पालन करना होगा। महामारी से बचने के लिए परीक्षा केंद्रों में स्टूडेंट्स के बीच सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जाएगी। उम्मीदवारों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, साथ ही उन्हें हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना होगा। सुरक्षा के मद्देनजर नियमों का उल्लेख एचपी टीईटी के प्रवेश पत्र पर भी किया जाएगा।

 इस दिन जारी होंगे प्रवेश पत्र

आधिकारिक वेबसाइट पर एचपी टीईटी प्रवेश पत्र जारी होने की कोई निश्चित तिथि की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, एचपी टीईटी परीक्षा शेड्यूल के आधार पर, बहुत अधिक संभावना है कि 20 अगस्त 2020 को एचपी टीईटी प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने लॉगइन क्रेडेंशियल के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि प्रवेश पत्र में परीक्षा के दिन के निर्देशों के साथ परीक्षा का विवरण होगा, जिसे उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर पालन करने की आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.