Move to Jagran APP

यूनुस का कमाल, दो-दो रिकॉर्ड किए अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान की साहसिक पारियों की जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने पहली पारी में बिखर रही पाक टीम

By SanjayEdited By: Published: Sun, 26 Oct 2014 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 26 Oct 2014 10:56 AM (IST)
यूनुस का कमाल, दो-दो रिकॉर्ड किए अपने नाम

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान की साहसिक पारियों की जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने पहली पारी में बिखर रही पाक टीम को ना सिर्फ संभाला बल्कि 106 रन की शतकीय पारी खेलकर टीम को बेहद मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। यही नहीं उनका ये शानदार फॉर्म दूसरी पारी में भी जारी रहा और उन्होंने 103 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इन दोनों पारियों की वजह से उन्होंने दो-दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

यूनुस का पहला रिकॉर्ड

पाकिस्तान के टेस्ट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में लगातार सेंचुरी नहीं लगाई थी। यूनुस ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 106 और 103 (नाबाद) रन की पारी खेली।

यूनुस का दूसरा रिकॉर्ड

पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड इंजमाम उल हक के नाम पर था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 25 सेंचुरी लगाई थी लेकिन यूनुस ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यूनुस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 26वीं टेस्ट सेंचुरी पूरी की। अब वो पाकिस्तान के ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड है। वर्ष 2000 में श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले यूनुस ने अब तक 92 टेस्ट मैचों में 52.47 की औसत से 7819 रन बनाए हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.