Move to Jagran APP

होली के मौके पर जीत का तोहफा देने को बेताब टीम इंडिया

होली का रंग और साथ में टीम इंडिया की जीत, इससे बड़ी खुशी शायद खेल प्रेमियों के लिए नहीं होगी और जाहिर है भारतीय टीम होली की शुशियों को जीत के साथ और दोगुना करना चाहेगी। मौजूदा वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया शुक्रवार को वेस्टइंडीज

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2015 08:03 AM (IST)
होली के मौके पर जीत का तोहफा देने को बेताब टीम इंडिया

नई दिल्ली। होली का रंग और साथ में टीम इंडिया की जीत, इससे बड़ी खुशी शायद खेल प्रेमियों के लिए नहीं होगी और जाहिर है भारतीय टीम होली की शुशियों को जीत के साथ और दोगुना करना चाहेगी। मौजूदा वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना चौथा लीग मुकाबला खेलेगी। अपने पिछले तीनों मैच जीत चुकी इंडिया इस वक्त शानदार लय में है और उसके मौजूदा प्रदर्शन से ये लगता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को जीत हासिल हो सकती है। मगर वेस्टइंडीज में भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम इंडिया की जीत को मुश्किल में डाल सकते हैं।

loksabha election banner

भारतीय टीम की बात करें तो टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों का प्रदर्शन इस वक्त कमाल का है। ओपनर शिखर धवन गजब के फॉर्म मे हैं तो रोहित शर्मा भी पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। विराट कोहली हमेशा से ही वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रहे हैं और मौजूदा विश्व कप में उनका बल्ला खूब बोल रहा है। रहाणे और रैना भी टीम के लिए बेहद उपयोगी पारी खेल रहे हैं, टीम के लिए एक चिंता ये है कि धौनी ने बल्ले से अब तक कुछ खास नहीं किया है। गेंदबाजी में अश्विन, जडेजा, शमी, मोहित ये सब बढिया प्रदर्शन कर रहे हैं और पिछले तीनों मुकाबले में इन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है।

वेस्टइंडीज टीम के लिए अगर ये कहा जाए कि ये टीम गेल पर निर्भर है तो गलत नहीं होगा। गेल ने हाल ही में 215 रन की पारी खेलकर अपने शानदार फॉर्म का संकेत दे दिया था, हालांकि टीम इंडिया के खिलाफ उनका ऐसा प्रदर्शन रहेगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी। अगर भारतीय टीम गेल को रोकने में सफल रहती है तो उसके लिए जीत की राह आसान हो जाएगी। गेल के अलावा सैमुअल्स, स्मिथ, सिमंस भी काफी अच्छे बल्लेबाज हैं। टीम की गेंदबाजी शानदार है और भारतीय टीम को पर्थ में इनके सामने दिक्कतें आ सकतीं हैं। होल्डर, टेलर, रोच और कार्टर जैसे गेंदबाज भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। वाका पर इनसे निपटना टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.