Move to Jagran APP

राजस्थान vs पंजाब: क्या आज ये बल्लेबाज मचाएंगे धमाल?

आइपीएल 8 में धूम मचा रही राजस्थान रॉयल्स आज किंग्स इलेवन पंजाब के सामने होगी। दोनों टीमों में दिग्गज खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या आज के मैच में इन दिग्गजों का दबदबा बना रहता है या ये हो जाएंगे फेल।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2015 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 04:29 PM (IST)
राजस्थान vs पंजाब: क्या आज ये बल्लेबाज मचाएंगे धमाल?

नई दिल्ली, [संजय सावर्ण]। आइपीएल 8 में धूम मचा रही राजस्थान रॉयल्स आज किंग्स इलेवन पंजाब के सामने होगी। दोनों टीमों में दिग्गज खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या आज के मैच में इन दिग्गजों का दबदबा बना रहता है या ये हो जाएंगे फेल।

loksabha election banner

1. आजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स)

राजस्थान टीम की हर जीत में रहाणे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस सीजन में रहाणे का बल्ला गरज रहा है और कोई भी गेंदबाज उन्हें रोकने में सफल नहीं हो पा रहा है। 5 मैचों में 57.75 के एवरेज से 231 रन बना चुके रहाणे इस वक्त रन बनाने के मामले में आइपीएल 8 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। पंजाब टीम के लिए रहाणे सबसे बड़ी चुनौती हैं।

2. शेन वॉटसन (राजस्थान रॉयल्स)

आइपीएल 8 के पहले चार मुकाबले में टीम से बाहर रहे राजस्थान टीम के कप्तान शेन वॉटसन ने पांचवें मुकाबले में वापसी की और चेन्नई के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली। वॉटसन एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और उनकी क्षमता से दुनिया वाकिफ है। ऐसे में पंजाब की जीत में वॉटसन बड़ी बाधा बन सकते हैं। आइपीएल 8 में उन्होंने एक मैच ही खेला है और उन्होने 73 रन बनाए हैं।

3. स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स)

आइपीएल 8 में स्मिथ ने अब तक खेले 5 मैचों में 141 रन बनाए हैं। हालांकि वो लगातार बढ़िया खेल पाने में नाकामयाब रहे हैं मगर जब वो लय में आ जाएं तो उन्हें रोकना नामुमकिन होता है। पंजाब के लिए स्मिथ भी बड़ी चुनौती रहेंगे।

4. वीरेंद्र सहवाग (किंग्स इलेवन पंजाब)

वीरेंद्र सहवाग बेशक आइपीएल 8 में अब तक अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं मगर आइपीएल में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने का रिकॉर्ड तो वो अपने नाम कर ही चुके हैं। यही नहीं आइपीएल में उन्होंने 100 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी जगह बना ली है। अब बस उनके फैंस को इंतजार है उनके धमाके का जो किसी भी मैच में पूरा हो सकता है। सहवाग के दम से तो राजस्थान को बचकर रहना ही पड़ेगा।

5. ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब)

आइपीएल 8 में क्रिकेट फैंस मैक्सी के बल्ले का धमाका देखने को तरस रहे हैं। 4 मैचों में महज 61 रन बनाने वाले मैक्सवेल भी यही चाह रहे होंगे कि उनके बल्ले से रन निकले। हालांकि वो ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी वक्त रंग में आ सकते हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद करनी चाहिए कि राजस्थान के खिलाफ मैक्सवेल जिस तरह से खेलने के लिए जाने जाते हैं वैसा ही प्रदर्शन करें।

6. डेविड मिलर (किंग्स इलेवन पंजाब)

दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार डेविड मिलर का बल्ला आइपीएल सीजन 8 में अब तक खामोश है। उन्होंने 3 मैचों में महज 52 रन बनाए हैं। वैसे मिलर कब किस टीम पर गरज कर बरसने लगे ये कहना मुश्किल ही है। राजस्थान टीम को इस खतरनाक बल्लेबाज से सावधान रहना ही होगा।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.