Move to Jagran APP

मलिंगा के चौके से जीते मुंबई इंडियंस

आज आइपीएल के 23वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 09:48 PM (IST)
मलिंगा के चौके से जीते मुंबई इंडियंस

मुंबई। तेज गेंदबाजों लसिथ मलिंगा (4/23) और मिशेल मैक्लेनाघन (3/20) की जोड़ी के घातक प्रदर्शन की मदद से मुंबई इंडियंस ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराते हुए अहम दो अंक जुटाए। मुंबई इंडियंस ने इससे पहले पिछले छह में से पांच मुकाबले गंवाए थे और उसे अगले चरण में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। लेकिन ट्रेंट बोल्ट, डेल स्टेन और भुवनेश्वर कुमार जैसे मंझे हुए गेंदबाजों के सामने मुंबई की टीम लिंडन सिमंस के 51 रन के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

loksabha election banner

घरेलू मैदान पर पिछले तीनों मुकाबले गंवाने वाली मुंबई बोर्ड पर बड़ा लक्ष्य टांगने में नाकाम रही और इसके बाद जब सनराइजर्स की सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और शिखर धवन ने केवल पांच ओवर में 45 रन जोड़ दिए तो मुंबई की घरेलू मैदान पर एक और हार सुनिश्चित नजर आने लगी। लेकिन अभी तक अपनी लय में नजर नहीं आए श्रीलंकाई तेज गेंदबाज और टीम के ट्रंप कार्ड लसिथ मलिंगा की गेंदों में अचानक धार दिखने लगी। उन्होंने सहज नजर नहीं आ रहे वार्नर को नौ रन के निजी स्कोर पर अपना पहला शिकार बनाया। अगले ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्लेनाघन ने खतरनाक होते जा रहे धवन (42) की छुट्टी कर दी। धवन के आउट होते ही अचानक मुंबई के खिलाड़ी ऊर्जा से भर गए। उन्हें जीत की रोशनी नजर आने लगी और सभी ने उसके लिए जी जान लगा दी।

कसी हुई गेंदबाजी के सामने हैदराबाद के खिलाड़ी खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। लोकेश राहुल और इंग्लिश बल्लेबाज रवि बोपारा हालांकि क्रीज पर कुछ देर रुके। लेकिन राहुल की 27 गेंदों पर 25 रन की और बोपारा की इतनी ही गेंदों पर 23 रन की पारी ने टीम का लक्ष्य तक पहुंचना और जटिल बना दिया। फिर भी सनराइजर्स मैच से बाहर नहीं हुए थे। आखिरी 18 गेंदों पर उन्हें जीत के लिए 34 रन की दरकार थी और उनके छह विकेट भी बचे हुए थे। 18वें ओवर में मैक्लेनाघन के हाथ में गेंद थी और चौथी गेंद पर बोपारा के आउट होते ही वानखेड़े स्टेडियम शोर में डूब गया। शायद घरेलू दर्शकों को जीत की महक मिल गई थी। अगले ओवर में मलिंगा ने विहारी (16), प्रवीण कुमार (00) और स्टेन (00) को आउट करके अपनी टीम के लिए जीत की संजीवनी पक्की की। हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

इससे पहले, मुंबई की तरफ से सलामी बल्लेबाज सिमंस ने 42 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन की पारी खेली। कीरोन पोलार्ड ने अंत में 24 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेलकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। सनराइजर्स की ओर से भुवनेश्वर ने 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। प्रवीण कुमार और डेल स्टेन ने क्रमश: 35 और 38 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.