Move to Jagran APP

पारी का वो 18वां ओवर जिसने सब कुछ पलट कर रख दिया..

टी20 क्रिकेट उस फॉर्मेट का नाम है जहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है और रविवार को आइपीएल-7 के सातवें मुकाबले में इसका एक खूब नमूना भी देखने को मिला। पंजाब और राजस्थान के बीच हुई इस कांटे की टक्कर में महज एक ओवर ने चंद कुछ मिनटों में मैच का रुख पलट दिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी क

By Edited By: Published: Mon, 21 Apr 2014 10:46 AM (IST)Updated: Mon, 21 Apr 2014 06:19 PM (IST)
पारी का वो 18वां ओवर जिसने सब कुछ पलट कर रख दिया..

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। टी20 क्रिकेट उस फॉर्मेट का नाम है जहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है और रविवार को आइपीएल-7 के सातवें मुकाबले में इसका एक खूब नमूना भी देखने को मिला। पंजाब और राजस्थान के बीच हुई इस कांटे की टक्कर में महज एक ओवर ने चंद कुछ मिनटों में मैच का रुख पलट दिया।

loksabha election banner

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था। ग्लेन मैक्सवेल ने 89 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को आगे बढ़ने का मंच दे दिया था लेकिन 14वें ओवर में उनके आउट हो जाने के बाद एक बार फिर राजस्थान मैच में वापस आता नजर आने लगा। हालांकि डेविड मिलर से उम्मीदें थीं और फिर धीरे-धीरे मिलर ने खेल की गति भी बढ़ाई। पंजाब ने 17वें ओवर के अंत तक तीन विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए थे और अब भी 18 गेंदों में उन्हें 37 रनों की जरूरत थी। उम्मीद की किरण सिर्फ और सिर्फ मिलर ही थे। धवल कुलकर्णी 18वां ओवर फेंकने आए और फिर मिलर ने जो किया उसने मैच का रुख पलट कर रख दिया। मिलर ने उस ओवर में चार छक्के जड़े और ओवर में कुल 27 रन बना डाले जिससे मैच एक बार में पलट गया। आइए उस ओवर का पूरा ब्योरा आपको देते हैं..

पहली गेंद: पुजारा ने एक रन लेकर इन फॉर्म मिलर को स्ट्राइक सौंप दी।

दूसरी गेंद: नीची फुल टॉस गेंद पर मिलर ने लांग ऑन दिशा में करारा छक्का जड़ दिया।

तीसरी गेंद: इस बार कुलकर्णी ने गेंद थोड़ा बाहर रखने की कोशिश की लेकिन मिलर ने किसी तरह बल्ला लगाया और दो रन हासिल किए।

चौथी गेंद: इस बार कुलकर्णी ने फिर फुल टॉस गेंद दी और मिलर ने आगे बढ़कर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से सीधा व करारा छक्का जड़ दिया।

पांचवीं गेंद: इस बार कुलकर्णी ने धीमी गेंद से मिलर को चकमा देने की कोशिश की लेकिन मिलर ने इस बार स्क्वायर लेग दिशा में करारा छक्का जड़ दिया। ये ओवर का तीसरा छक्का था।

छठी गेंद: आखिरी गेंद पर भी सब छक्के की उम्मीद कर रहे थे और इस बार फुल और वाइड गेंद को मिलर ने सीधे डीप पोइंट दिशा में करारा शॉट खेला और गेंद सीधे बाउंड्री लाइन पर जाकर टकराई और इस ओवर में कुल 27 रन आए जिसके साथ ही मात्र 10 रन शेष बचे जिन्हें अगले ओवर में आसानी से हासिल कर लिया गया। मैच के अंतिम रन भी मिलर ने छक्के के जरिए ही हासिल किए। इस बार फॉकनर उनका निशाना बने।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.