Move to Jagran APP

पंजाब की स्थिति बेहद खराब, क्या आज घर में ला पाएंगे सुधार

आज आइपीएल-8 के 27वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। टूर्नामेंट में पंजाब की स्थिति इस समय बेहद खराब चल रही है और वे 6 मैचों में चार मैच गंवाकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर हैं। आज सनराइजर्स के खिलाफ उनके पास अपने

By ShivamEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 04:53 PM (IST)
पंजाब की स्थिति बेहद खराब, क्या आज घर में ला पाएंगे सुधार

मोहाली। आज आइपीएल-8 के 27वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। टूर्नामेंट में पंजाब की स्थिति इस समय बेहद खराब चल रही है और वे 6 मैचों में चार मैच गंवाकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर हैं। आज सनराइजर्स के खिलाफ उनके पास अपने प्रदर्शन में सुधार करने का मौका इसलिए होगा क्योंकि इस सीजन में पहली बार वे अपने घरेलू मैदान (पीसीए स्टेडियम, मोहाली) पर खेलने उतरेंगे।

loksabha election banner

- किंग्स इलेवन पंजाबः

अब तक टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन का अंदाजा उनके आंकड़ों से साफ लगाया जा सकता है। पिछली बार फाइनल में पहुंचने वाली ये टीम अब तक टूर्नामेंट के 6 मैचों में सिर्फ दो जीत दर्ज कर सकी है और उनका नेट रन रेट -1.112 है। जाहिर तौर पर ये प्रदर्शन उनके पिछले सीजन के प्रदर्शन से बिलकुल उल्टा है। टीम में मैक्सवेल, मिलर, सहवाग, जॉनसन जैसे कई दिग्गज मौजूद हैं फिर भी टीम को इसका फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है। हैदराबाद के खिलाफ उन्हें ट्रेंट बोल्ट और डेल स्टेन जैसे विश्व स्तरीय गेंदबाजों के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार जैसे शानदार भारतीय गेंदबाजों का भी सामना करना होगा जो किसी भी लिहाज से आसान नहीं होने वाला। पंजाब का लक्ष्य यही होगा कि अपने घरेलू मैदान से अपने आंकड़ों में नया ट्विस्ट लाए।

- सनराइजर्स हैदराबादः

वैसे हैदराबाद और पंजाब के आंकड़ों में ज्यादा खास फर्क नहीं है। हैदराबाद ने भी उतने ही मैच खेले हैं जितने पंजाब ने खेले हैं और उन्होंने भी उतने ही मैच जीते और हारे हैं। बस हैदराबाद का रन रेट (-0.264) नीचे की बाकी तीन टीमों से बेहतर है इसलिए वे पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। अगर उन्हें अपने स्थान में कोई निराशाजनक बदलाव नहीं देखना है तो न सिर्फ अपने रन रेट को बेहतर करना होगा बल्कि मैच जीतकर अंक भी अपने हाथ में करने होंगे। टीम के स्टार ओपनर व कप्तान डेविड वॉर्नर इस समय फॉर्म में हैं और पिछले मैच में शिखर धवन भी लय में नजर आए थे। टीम का बल्लेबाजी क्रम कमजोर जरूर है लेकिन उनके कुछ शीर्ष बल्लेबाज मैच विनर साबित हो सकते हैं। गेंदबाजी क्रम तो क्या कहना। टीम में दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाज डेल स्टेन के साथ-साथ विश्व कप 2015 में न्यूजीलैंड टीम की तरफ से हीरो बनने वाले ट्रेंट बोल्ट भी मौजूद हैं। इसके अलावा गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार भारतीय पिचों के हिसाब से मैच पलटने का दम रखते हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.