Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की रोमांचक जीत

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में एक समय बैकफुट पर नजर आ रही इंग्लैंड की टीम ने पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक पासा पलटते हुए मेहमान टीम पर रोमांचक जीत दर्ज की। 'मैन ऑफ द मैच बेन स्टोक्स के ऑलराउंड खेल की मदद से मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड

By Sachin kEdited By: Published: Tue, 26 May 2015 12:58 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 06:08 AM (IST)
न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की रोमांचक जीत

लंदन। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में एक समय बैकफुट पर नजर आ रही इंग्लैंड की टीम ने पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक पासा पलटते हुए मेहमान टीम पर रोमांचक जीत दर्ज की। 'मैन ऑफ द मैच बेन स्टोक्स के ऑलराउंड खेल की मदद से मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को 124 रन के बड़े अंतर से मात दी।

loksabha election banner

इंग्लैंड के 345 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और अंतिम दिन पूरी कीवी टीम 220 पर सिमट गई। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 523 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड पर मिली इस जीत में दूसरी पारी में कप्तान एलिस्टर कुक (162) और बेन स्टोक्स (101) के शतकों के बाद उसके गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। स्टोक्स ने गेंदबाजी में भी हाथ दिखाते हुए तीन अहम विकेट निकाले। उनके अलावा ब्रॉड ने भी तीन विकेट झटके।

सोमवार को इंग्लैंड ने 429/6 के स्कोर से आगे खेलते हुए कुल योग 478 तक पहुंचाया और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 344 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य को देखते हुए मैच का ड्रॉ समाप्त होना माना जा रहा था, लेकिन इंग्लैंड ने लंच तक फेंके 13 ओवर में ही तीन विकेट निकालकर जीत की उम्मीद जगा दी।

इसके बाद उसके गेंदबाजों ने दूसरे सत्र में दो और तीसरे सत्र में पांच विकेट निकालकर मैच इंग्लैंड के नाम कर दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट 29 मई से लीड्स में खेला जाएगा।
पढ़ेंः न्यूजीलैंड ने बनाई बढ़त

इंग्लैड को उबारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.