Move to Jagran APP

दिल्ली को बहुत भारी पड़ी ये 'डबल' गलती, 13वें ओवर में हुआ कुछ ऐसा

आइपीएल-7 में अपना पहला मैच खेलने उतरी नई-नवेली दिल्ली की टीम से इस बार बहुत उम्मीदें थीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए डुमिनी (नाबाद 67) और रॉस टेलर (नाबाद 43) के दम पर वो 145 के स्कोर तक भी पहुंच गए लेकिन बैंगलोर की पारी के दौरान उन्होंने दो ऐसी चूक कीं जो काफी हद तक मैच का टर्निग पोइंट भी साबित हुईं। दरअसल, ये चूक हुईं

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 10:16 AM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 10:17 AM (IST)
दिल्ली को बहुत भारी पड़ी ये 'डबल' गलती, 13वें ओवर में हुआ कुछ ऐसा

शारजाह। आइपीएल-7 में अपना पहला मैच खेलने उतरी नई-नवेली दिल्ली की टीम से इस बार बहुत उम्मीदें थीं। पहले बल्लेबाजी करते हुए डुमिनी (नाबाद 67) और रॉस टेलर (नाबाद 43) के दम पर वो 145 के स्कोर तक भी पहुंच गए लेकिन बैंगलोर की पारी के दौरान उन्होंने दो ऐसी चूक कीं जो काफी हद तक मैच का टर्निग प्वाइंट भी साबित हुईं।

loksabha election banner

दरअसल, ये चूक हुईं मैच के 13वें ओवर में। इस ओवर के दौरान पिच पर युवराज सिंह और विराट कोहली पारी पर अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटे थे। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वेन पार्नेल के इस ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने शॉर्ट फाइन लेग पर एक शॉट खेला जो कि सीधे जिमी नीशम के हाथों में गया, लेकिन नीशम ने एक आसान कैच टपका दिया। उन्होंने इस समय विश्व क्रिकेट के सबसे घातक बल्लेबाज का कैच छोड़ा था इसलिए दिल्ली के फैंस भी इस चूक की गंभीरता समझ चुके थे, लेकिन ये काफी नहीं था कि इसी ओवर की आखिरी गेंद पर ऑफ साइड की स्क्वायर बाउंड्री पर मयंक अग्रवाल ने भी कोहली का कैच छोड़ दिया और इस दौरान कोहली सिर्फ 24 रन पर ही थे।

एक ओवर में दो कैच छूटने के बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और युवराज के साथ उन्होंने फिर शानदार पारी को अंजाम दिया। दोनों बल्लेबाजों के लिए तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हुई जिसमें विराट ने नाबाद 49 रनों का योगदान दिया व विजयी शॉट खेलकर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत भी दिलाई।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.