Move to Jagran APP

तैयार हो जाइए टी20 धमाल के लिए, आज से मचेगी धूम

साल का वो समय आ गया है जब दुनिया के बेहतरीन क्लब एक प्रतिष्ठित टी20 खिताब के लिए आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट का क्वॉलीफाइंग दौर अब खत्म हो चुका है और अब मुख्य दौर का आगाज होगा गु्रप-ए के पहले मैच से। एक तरफ होगी मौजूदा आइपीएल चैंपियन व कुछ दिग्गज क्रिकेटरों की गैरमौजूदगी से चिंतित कोलकाता नाइट राइडर्स और दूसरी तरफ होग

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 07:13 AM (IST)
तैयार हो जाइए टी20 धमाल के लिए, आज से मचेगी धूम

हैदराबाद। साल का वो समय आ गया है जब दुनिया के बेहतरीन क्लब एक प्रतिष्ठित टी20 खिताब के लिए आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट का क्वॉलीफाइंग दौर अब खत्म हो चुका है और अब मुख्य दौर का आगाज होगा गु्रप-ए के पहले मैच से। एक तरफ होगी मौजूदा आइपीएल चैंपियन व कुछ दिग्गज क्रिकेटरों की गैरमौजूदगी से चिंतित कोलकाता नाइट राइडर्स और दूसरी तरफ होगी हमेशा ही चर्चा में रहने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम।

loksabha election banner

- कोलकाता नाइट राइडर्स:

बेशक आइपीएल 2014 के रूप में दूसरी बार खिताब जीतने के बाद गौतम गंभीर की अगुआइ वाली टीम के हौसले इस समय बुलंद हैं लेकिन उनके सामने कुछ बड़ी दिक्कतें भी हैं। टीम की सबसे बड़ी समस्या है उसके कुछ दिग्गजों का मौजूद ना होना। एक तरफ जहां चोट के कारण क्रिस लिन और दिग्गज पेसर मोर्ने मॉर्कल टीम से दूर रहेंगे, वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन को भी बांग्लादेश क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से एनओसी नहीं मिला है। गंभीर ने इस अहम टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कहा, 'चैंपियंस लीग में हमारा रिकॉर्ड इतना बेहतर नहीं रहा है। हमे इसको देखना होगा। हमने ये खिताब अब तक नहीं जीता है और हमारे पास वो टीम मौजूद है जो कि इस खिताब को जीतने में सक्षम है। इसलिए इस बार हमारे हौसले बुलंद हैं।' केकेआर के जिन खिलाड़ियों से फैंस को सबसे ज्यादा उम्मीदें रहेंगी वो हैं जैक्स कैलिस, रॉबिन उथप्पा और यूसुफ पठान।

- चेन्नई सुपरकिंग्स:

2010 में चैंपियंस लीग खिताब जीतने धौनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स भी गंभीर की आइपीएल चैंपियन टीम का सामना करने को तैयार है। उनकी टीम के लिए सबसे अच्छी खबर ये है कि आइपीएल 2014 में शुरुआती मैच में जो झटका उन्हें लगा था अब उसकी भरपाई हो गई है। यानी वेस्टइंडीज के धुरंधर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो अब टीम में वापस आ गए हैं। सुरेश रैना, फैफ डु प्लेसिस, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे टीम में उनके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो कभी भी मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं। धौनी ने इस मैच से पहले कहा, 'हमारे पास एक अच्छी टीम है। ये मैच में प्रदर्शन पर निर्भर करता है कि हमारा सफर कैसा रहेगा। सबसे अच्छी चीज है कि चोटिल होने वाले ब्रावो की कमी हमे आइपीएल में महसूस हुई थी लेकिन अब वो वापस आ चुके हैं। इसके अलावा, टीम के बाकी खिलाड़ी भी हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छे फॉर्म में नजर आए हैं इसलिए स्थिति और भी अच्छी है।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.