Move to Jagran APP

1 अक्टूबर तक अपडेट नहीं कराया केवाईसी तो इस बैंक में बंद हो जाएगा आपका खाता

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने सभी खाता धारकों से साफ-साफ कह दिया है कि वो 1 अक्टबूर 2016 तक हर हाल में केवाईसी अपडेट करा लें। बैंकों ने साथ में यह भी कहा है कि ऐसा न करने वालों का एटीएम औक बैंक खाता ब्लॉक भी किया जा सकता है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 11:57 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 04:15 PM (IST)
1 अक्टूबर तक अपडेट नहीं कराया केवाईसी तो इस बैंक में बंद हो जाएगा आपका खाता

नई दिल्ली: केवाईसी (नो योर कस्टमर्स) अपडेशन को लेकर सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंक अब ज्यादा सतर्क हो गए हैं। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने सभी खाता धारकों से साफ-साफ कह दिया है कि वो 1 अक्टबूर 2016 तक हर हाल में केवाईसी अपडेट करा लें। बैंकों ने साथ में यह भी कहा है कि ऐसा न करने वालों का एटीएम और बैंक खाता ब्लॉक भी किया जा सकता है। गौरतलब है कि बैंक ने ऐसा बैंकिंग सेवाओं के दुरुपयोग को बचाने के इरादे से कहा है।

loksabha election banner

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कहा, “अगर किसी भी खाते (अकाउंट) का केवाईसी अपडेट नहीं है तो 1 अक्टूबर 2016 के पहले इसे जरूर अपडेट करा लें। जो खाता धारक (अकाउंट होल्डर्स) ऐसा नहीं करते हैं तो बैंक के पास उनका एटीएम, प्वाइंट ऑफ सेल और इंटरनेट मोबाइल बैंकिंग समेत सभी बैंकिंग लेन-देन प्रक्रिया (ट्रांजेक्शन) को ब्लॉक करने का अधिकार है।”

आपको बता दें कि केवाईसी के लिए खाताधारकों को एड्रेस प्रूफ और अपनी पहचान से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी जमा करानी होगी। खातों की प्रकृति के हिसाब से ये दस्तावेज अलग अलग हो सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट होल्डर हैं तो जल्द से जल्द अपना केवाईसी अपडेट करा लें, वर्ना आपका अकाउंट भी कहीं बैंक ब्लॉक न कर दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.