Move to Jagran APP

स्टार्ट अप्स को ब्रांड बिल्डिंग के लिए टैक्स छूट संभव

स्टार्ट अप्स खासकर ई-कॉमर्स कंपनियों को प्रोत्साहन देने के लिए वित्त मंत्रालय आम बजट में ब्रांड बिल्डिंग पर हुए खर्च के एवज में टैक्स छूट दे सकता है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 08:29 PM (IST)
स्टार्ट अप्स को ब्रांड बिल्डिंग के लिए टैक्स छूट संभव

नई दिल्ली। स्टार्ट अप्स खासकर ई-कॉमर्स कंपनियों को प्रोत्साहन देने के लिए वित्त मंत्रालय आम बजट में ब्रांड बिल्डिंग पर हुए खर्च के एवज में टैक्स छूट दे सकता है।

loksabha election banner

विशेषज्ञों के अनुसार सरकार स्टार्ट अप्स और ई-कॉमर्स कंपनियों को शुरुआती दौर में ब्रांड बिल्डिंग पर हुए खर्चो के लिए सरकार आगामी कई वर्षो के दौरान टैक्स में रियायत दे सकती है। केपीएमजी (इंडिया) टैक्स पार्टनर अमरजीत सिंह ने कहा कि नए ग्राहक जुटाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए इस तरह के खर्च काफी अहम होते हैं। ब्रांड बिल्डिंग पर किया गया खर्च इंटेगिबल यानि अमूर्त रूप में होते हैं। सरकार को इन खर्चो को पूंजीगत खर्च के तौर पर मानना चाहिए। सरकार ने स्टार्ट अप्स को कई तरह की टैक्स रियायतें देने का फैसला किया है। इनके बारे में कुछ फैसले आगामी आम बजट में हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.