Move to Jagran APP

कर्मचारियों से 5,000 करोड़ जुटाएगा सहारा

नई दिल्ली। सहारा प्रमुख सुब्रत राय को जेल से छुड़ाने के लिए समूह ने अपने कर्मचारियों से बड़े निवेश की अपील की है। समूह ने कर्मचारियों और अन्य शुभचिंतकों से कम से कम एक-एक लाख रुपये जमा करके 5,000 करोड़ रुपये की रकम जुटाने का प्रस्ताव दिया है। यह रकम सहारयन ई-मल्टीपरपज सोसायटी लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित एक मुनाफेदार योजना के त

By Edited By: Published: Fri, 28 Mar 2014 09:27 PM (IST)Updated: Fri, 28 Mar 2014 09:35 PM (IST)
कर्मचारियों से 5,000  करोड़ जुटाएगा सहारा

नई दिल्ली। सहारा प्रमुख सुब्रत राय को जेल से छुड़ाने के लिए समूह ने अपने कर्मचारियों से बड़े निवेश की अपील की है। समूह ने कर्मचारियों और अन्य शुभचिंतकों से कम से कम एक-एक लाख रुपये जमा करके 5,000 करोड़ रुपये की रकम जुटाने का प्रस्ताव दिया है। यह रकम सहारयन ई-मल्टीपरपज सोसायटी लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित एक मुनाफेदार योजना के तहत जुटाई जाएगी।

loksabha election banner

इस योजना में निवेश करने वाले निवेशकों को सोसायटी के शेयर दिए जाएंगे। सोसायटी के निदेशकों के हस्ताक्षर वाले एक पेज के पत्र में अपील की गई है कि सहारा इंडिया परिवार के सभी कर्मचारी अपनी क्षमता और इच्छा के अनुरूप एक लाख, दो लाख, तीन लाख या इससे ज्यादा का निवेश करें। समूह में कुल 11 लाख कर्मचारी हैं।

इस मसले पर समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पत्र सुब्रत राय या प्रबंधन ने जारी नहीं किया है। यह केवल मौजूदा हालात से उबरने के लिए लोगों की ओर से की गई एक भावनात्मक अपील है। इसे इस नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए कि सहारा समूह या प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों को कोई भुगतान करने के लिए कहा है। अधिकारी ने कहा कि सहारा प्रमुख ने समूह को एक परिवार के रूप में संगठित किया है। उनके समर्थन में समूह को देश भर से पत्र हासिल हो रहे हैं।

निवेशकों का 20 हजार करोड़ रुपये नहीं लौटाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय को चार मार्च को तिहाड़ जेल भेज दिया था। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत देने के लिए 10,000 करोड़ रुपये की रकम जमा करने को कहा है। इसमें से 5,000 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी और 5,000 करोड़ रुपये नकद देने को कहा गया है। समूह के वकीलों ने गुरुवार को अदालत को बताया था कि राय और अन्य दो निदेशकों की जमानत के लिए इतनी बड़ी रकम का इंतजाम करना फिलहाल मुश्किल है। उन्होंने राय की गिरफ्तारी के अदालत के आदेश को अवैध और असंवैधानिक बताया था।

पढ़े : रिहाई के लिए सुब्रत राय को जमा कराने होंगे दस हजार करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.