Move to Jagran APP

अब सीमेंट भी मिलने लगा ऑनलाइन, रिलायंस ने UP, MP, Maharastra से की शुरुआत

रिलायंस इंन्फ्रास्ट्रचर की सबसिडियरी रिलायंस सीमेंट ने आज से मध्यप्रदेश में रिलायंस सीमेंट की ऑनलाइन बिक्री सुविधा शुरू की है। कंपनी ने दावा किया कि ई-कामर्स के जरिए सीमेंट की ऑनलाइन खुदरा बिक्री करने वाली रिलायंस देश की पहली सीमेंट कंपनी है। रिलायंस सीमेंट के चीफ मार्केटिंग आफिसर अतुल देसाई ने

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 09:55 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2015 10:04 AM (IST)
अब सीमेंट भी मिलने लगा ऑनलाइन, रिलायंस ने UP, MP, Maharastra से की शुरुआत

भोपाल। रिलायंस इंन्फ्रास्ट्रचर की सबसिडियरी रिलायंस सीमेंट ने आज से मध्यप्रदेश में रिलायंस सीमेंट की ऑनलाइन बिक्री सुविधा शुरू की है। कंपनी ने दावा किया कि ई-कामर्स के जरिए सीमेंट की ऑनलाइन खुदरा बिक्री करने वाली रिलायंस देश की पहली सीमेंट कंपनी है।

prime article banner

रिलायंस सीमेंट के चीफ मार्केटिंग आफिसर अतुल देसाई ने कहा 'ई-कामर्स के जरिए सीमेंट की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने वाली रिलायंस देश की पहली सीमेंट कंपनी बन गई है। इसके जरिए ग्राहक कहीं से भी ऑनलाइन रिलायंस सीमेंट खरीद सकते हैं। इस सेवा में ग्राहक कम से कम 25 बोरी सीमेंट का आर्डर दे सकते हैं और ग्राहक को उसके स्थान पर 48 घंटे के अंदर सीमेंट पहुंचा दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि कंपनी पहले चरण में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में आज से यह सेवा शुरू कर रही है। दूसरे चरण में बिहार, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। देसाई ने कहा कि इस सुविधा से ग्राहकों के समय की बचत के साथ ही उन्हें बहु-भुगतान प्रणाली की पारदर्शी व्यवस्था भी उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि कंपनी फिलहाल 55 लाख टन सीमेंट का सालाना उत्पादन कर रही है। अगले कुछ वर्षो में मध्यप्रदेश के मैहर में 50 लाख टन तथा महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के मुक्तबन में भी 50 लाख टन क्षमता के संयंत्र शुरू होने के बाद कंपनी की कुल उत्पादन क्षमता में बढ़कर एक करोड़ 55 लाख टन वार्षिक हो जाएगी।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK